Indian Railways ने चुनिंदा रेलवे स्टेशनों पर कैटरिंग सर्विस शुरू करने की दी इजाजत

कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार के बाद रेलवे ने पहले सभी ट्रेनों के परिचलान पर रोक लगा दी थी. बाद में जब चुनिंदा ट्रेनों की सेवा शुरू हुई तब रेलवे ने कैटरिंग सर्विसेज पर रोक लगा दी थी. रेलवे ने ट्रोनों में मिलने वाले बेड रोल पर भी अभी तक रोक लगा रखी है.

Indian Railways ने चुनिंदा रेलवे स्टेशनों पर कैटरिंग सर्विस शुरू करने की दी इजाजत

कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार के बाद रेलवे ने पहले सभी ट्रेनों के परिचलान पर रोक लगा दी थी.

खास बातें

  • चुनिंदा रेलवे स्टेशनों पर ई-कैटरिंग की सेवा शुरू करने की इजाजत
  • रेलवे बोर्ड ने कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करने का भी दिया निर्देश
  • IRCTC ने रेलवे बोर्ड को लिखी थी चिट्ठी
नई दिल्ली:

भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने देश के कुछ चुनिंदा रेलवे स्टेशनों पर फिर से ई-कैटरिंग सेवाओं को शुरू करने की इजाजत दे दी है. यह सेवा केंद्र सरकार और राज्य सरकार और उनके अधीन आने वाली अधिकृत एजेंसियों द्वारा जारी की गई स्वास्थ्य और सुरक्षा संबंधी सभी दिशानिर्देशों के अनुपालन के तहत शुरू की जाएगी. 

IRCTC ने रेलवे बोर्ड को चुनिंदा रेलवे स्टेशनों पर ई-कैटरिंग की सुविधा बहाली के लिए लिखा था, जिस पर रेलवे ने अपनी संस्तुति दे दी है.  अब आईआरसीटीसी को स्थिति की समीक्षा करनी होगी और कर्मचारियों की उपलब्धता और स्थानीय प्रतिबंधों के आधार पर ई-कैटरिंग सेवा फिर से शुरू करने की अनुमति देनी होगी.


पश्चिमी रेलवे ने बनाया नया कीर्तिमान, पहली बार महिला स्टाफ क्रू ने चलाई मालगाड़ी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार के बाद रेलवे ने पहले सभी ट्रेनों के परिचलान पर रोक लगा दी थी. बाद में जब चुनिंदा ट्रेनों की सेवा शुरू हुई तब रेलवे ने कैटरिंग सर्विसेज पर रोक लगा दी थी. रेलवे ने ट्रोनों में मिलने वाले बेड रोल पर भी अभी तक रोक लगा रखी है. इसके अलावा वातानुकूलित डब्बों में पर्दे लगाने पर भी रोक है.