NDTV Khabar

Indian Railways: इस रेलखंड की आठ ट्रेनें रद्द तो नवरात्रि में मैहर स्टेशन पर रुकेंगी 8 जोड़ी ट्रेनें

भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने नवरात्रि पर मैहर मे आठ जोड़ी ट्रेनों के ठहराव की व्यवस्था की है, वहीं लखनऊ-प्रतापगढ़-वाराणसी रेलखंड पर आठ ट्रेनें निरस्त(cancelled trains) कर दीं गईं हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Indian Railways: इस रेलखंड की आठ ट्रेनें रद्द तो नवरात्रि  में मैहर स्टेशन पर रुकेंगी 8 जोड़ी ट्रेनें

भारतीय रेलवे की फाइल फोटो.

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने नवरात्रि मेले के मद्देनजर मैहर जाने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए आठ जोड़ी ट्रेनों के ठहराव की व्यवस्था की है, उधर इंटरलॉकिंग काम के चलते  लखनऊ-प्रतापगढ़-वाराणसी रेलखंड पर आठ ट्रेनें निरस्त कर दीं गईं हैं. पूर्वोत्तर रेलवे नवरात्रि पर मैहर में लगने वाले मेले के मद्देनजर श्रद्धालुओं की सुविधाओं का ध्यान रखते हुए आठ जोड़ी ट्रेनों को मैहर स्टेशन पर ठहराव देगा. यह मेल-एक्सप्रेस ट्रेनें आगामी 10 से 24 अक्टूबर तक मैहर स्टेशन पर 2 मिनट ठहरेगी.पूर्वात्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव ने बताया कि मैहर में लगने वाले नवरात्रि मेले में आने जाने वाले श्रद्धालु यात्रियों की सुविधा के लिए रेल प्रशासन ने मैहर स्टेशन पर 8 जोड़ी मेल-एक्सप्रेस गाड़ियों का 10 से 24 अक्टूबर तक 2 मिनट का ठहराव देने का निर्णय लिया है.

 8 ट्रेनें रहेंगी निरस्त(cancelled trains)
 उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के प्रतापगढ़ रेलवे स्टेशन पर इंटरलॉकिंग के काम के चलते 10 अक्तूबर तक रूट की आठ ट्रेनें निरस्त रहेंगी. यही नहीं जनता एक्सप्रेस समेत तीन ट्रेनों का रूट भी बदला जाएगा.इस संबंध में उत्तर रेलवे के जनसंर्पक अधिकारी ने बताया कि लखनऊ मंडल के लखनऊ-प्रतापगढ़-वाराणसी रेलखंड पर इलेक्ट्रानिक इंटरलॉकिंग काम आज से शुरू हो रहा है. इसके चलते वाराणसी-लखनऊ इंटरसिटी (14203/14204), लखनऊ-प्रयाग पैसेंजर (54254/54253), वाराणसी-लखनऊ पैसेंजर (54255), लखनऊ-वाराणसी पैसेंजर (54256) और प्रयाग-फैजाबाद पैसेंजर (54373/54374) सात से 10 अक्तूबर तक निरस्त रहेंगी.इसके अलावा पुरी-नई दिल्ली के बीच चलने वाली नीलांचल एक्सप्रेस (12875) को वाराणसी, जफराबाद, सुलतानपुर, उतरेटिया के रास्ते चलाया जाएगा। वहीं हावड़ा अमृतसर पंजाब मेल (13005) को वाराणसी, जाफराबाद, सुल्तानपुर के रास्ते और वाराणसी-देहरादून जनता एक्सप्रेस (14265) को वाराणसी, जंघई, फाफामऊ, ऊंचाहार, रायबरेली के रास्ते चलाया जाएगा.( इनपुट- IANS से)

टिप्पणियां
वीडियो-व्हाट्सऐप से ऐसे जानें पीएनआर स्टेटस




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement