Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Indian Railways: दिवाली पर छठ पर तीन फेरों में चलेंगी साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन

दिवाली और छठ पूजा( (special trains for Diwali and Chhath Puja) की तैयारी में लगे पूर्वात्तर रेलवे ने यात्रियों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी की है.

Indian Railways: दिवाली पर छठ पर तीन फेरों में चलेंगी साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन

फाइल फोटो.

खास बातें

  • दिवाली पर छठ पर स्पेशल ट्रेनें चलाने की तैयारी में रेलवे
  • यूपी के लिए विशेष व्यवस्था
  • जानिए किस रूट पर चलेंगी ट्रेनें
लखनऊ:

दिवाली और छठ पूजा( (special trains for Diwali and Chhath Puja) की तैयारी में लगे पूर्वात्तर रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए लोकमान्य तिलक टर्मिनस से मंडुवाडीह के बीच एक साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है, जिसका संचलन तीन फेरों के लिए किया जाएगा.पूर्वात्तर रेलवे के मुख्य जनसंर्पक अधिकारी संजय यादव ने बताया कि रेलवे प्रशासन ने दीवाली (Diwali) आदि त्योहार के अवसर पर यात्रियों की होने वाली अतिरिक्त भीड़ को ध्यान में रखते हुए यात्री जनता की सुविधा के लिए 01087-01088 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-मंडुवाडीह-लोकमान्य तिलक टर्मिनस साप्ताहिक विशेष गाड़ी का संचलन तीन फेरों में किया जाएगा. 

उन्होंने बताया कि 01087 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-मंडुवाडीह साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन 07, 14, एवं 21 नवंबर प्रत्येक बुधवार को लोकमान्य तिलक टर्मिनस से 12.45 बजे चलकर कल्याण, इगतपुरी, नासिक रोड, भुसावल, इटारसी, जबलपुर, कटनी, सतना, मानिकपुर स्टेशनों पर रुकते हुए दूसरे दिन इलाहाबाद से 1.25 बजे तथा ज्ञानपुर से 02.52 बजे छूटकर मंडुवाडीह 04.45 बजे पहुंचेगी.

वापसी यात्रा में 01088 मंडुवाडीह-लोकमान्य तिलक टर्मिनस साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन 8, 15 एवं 22 नवंबर, प्रत्येक गुरुवार को मंडुवाडीह से 6.30 बजे चलकर दूसरे दिन लोकमान्य तिलक टर्मिनस 8.20 बजे पहुंचेगी. इस गाड़ी की संरचना में शयनयान श्रेणी के 13, वातानुकूलित प्रथम सह द्वितीय श्रेणी का 1, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का 1, साधारण श्रेणी के 2 तथा एसएलआर के 2 कोचों सहित कुल 19 कोच लगाए जाएंगे.

वीडियो- रेल टिकट में बोर्डिंग स्टेशन बदलने का तरीका