जल संरक्षण के लिए बुलेट ट्रेन डिपो में जलाशय बनाएगा रेलवे

रेलवे पहली बार बुलेट ट्रेन के डिपो में जलाशयों का निर्माण कराएगा जिससे बारिश के पानी का भंडारण किया जा सके. इसका इस्तेमाल उच्च गति वाली रेलगाड़ियों के रख-रखाव में किया जाएगा.

जल संरक्षण के लिए बुलेट ट्रेन डिपो में जलाशय बनाएगा रेलवे

जल संरक्षण के लिए बुलेट ट्रेन डिपो में जलाशय बनाएगा रेलवे

खास बातें

  • बुलेट ट्रेन डिपो में जलाशय बनाएगा रेलवे
  • जल संरक्षण के लिए यह कदम उठाएगा रेलवे
  • उच्च गति वाली रेलगाड़ियों के रख-रखाव में किया जाएगा इस्तेमाल
नई दिल्ली:

रेलवे पहली बार बुलेट ट्रेन के डिपो में जलाशयों का निर्माण कराएगा जिससे बारिश के पानी का भंडारण किया जा सके. इसका इस्तेमाल उच्च गति वाली रेलगाड़ियों के रख-रखाव में किया जाएगा. बुलेट ट्रेन परियोजना लागू करने वाली एजेंसी एनएचएसआरसीएल ने मंगलवार को यह जानकारी दी. यह कदम ऐसे समय में उठाया गया है जब देश के कई हिस्से में जल संकट की समस्या खड़ी हो गई है. रेलवे योजना बना रहा है कि मुंबई और अहमदाबाद के बीच उच्च गति कॉरिडोर में गुजरात के साबरमती और सूरत और मुंबई के ठाणे में बनने वाले डिपो में जलाशय का निर्माण कराया जाए जिससे पानी बाहर से नहीं लेना पड़े.

तीन तलाक बिल पास होने के बाद AIMIM प्रमुख ओवैसी का मोदी सरकार पर हमला, किया यह Tweet

Newsbeep

बुलेट ट्रेन परियोजना लागू करने वाले नेशनल हाई स्पीड रेल कारपोरेशन लिमिटेड की प्रवक्ता सुषमा गौड़ ने कहा, 'डिपो इलाके में बनने वाले जलाशयों से डिपो के पानी की जरूरतों को पूरा किया जाएगा. इन जलाशयों में वर्षा जल संग्रहित किया जाएगा और डिपो में लग रहे जलशोधन संयंत्रों के माध्यम से इस पानी का शोधन होगा.' 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: राज्यसभा में पास हुआ तीन तलाक बिल​



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)