NDTV Khabar

ट्रूडो की भारत यात्रा के दौरान अटवाल को निमंत्रण से कोई लेना देना नहीं : भारत

विदेश मंत्रालय ने कनाडा के मीडिया में आई उन खबरों पर कड़ी प्रतिक्रिया दी जिनमें कहा गया कि ट्रूडो ने उनके भारत दौरे से जुड़ा बयान देने वाले अपने देश के एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी का समर्थन किया है.

3 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ट्रूडो की भारत यात्रा के दौरान अटवाल को निमंत्रण से कोई लेना देना नहीं : भारत

कनाडा के पीएम परिवार के साथ ताजमहल पर.

खास बातें

  1. ट्रूडो भारत दौरे पर आए थे
  2. उनके दौरे पर डिनर में आतंकी को निमंत्रण दिया गया था
  3. भारत ने कनाडा से जताई थी आपत्ति
नई दिल्ली: भारत सरकार ने स्पष्ट किया कि उसका कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की भारत यात्रा के दौरान मुंबई के एक कार्यक्रम में खालिस्तानी आतंकवादी जसपाल अटवाल की उपस्थिति या यहां कनाडाई उच्चायुक्त द्वारा उनके लिए आयोजित भोज में अटवाल को न्यौते से कोई लेना देना नहीं है.

विदेश मंत्रालय ने कनाडा के मीडिया में आई उन खबरों पर कड़ी प्रतिक्रिया दी जिनमें कहा गया कि ट्रूडो ने उनके भारत दौरे से जुड़ा बयान देने वाले अपने देश के एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी का समर्थन किया है. इस कनाडाई अधिकारी ने बयान दिया था कि भारत के ‘‘शरारती’’ राजनीतिक धड़ों ने अटवाल को शर्मिंदगीपूर्ण न्यौते की साजिश रची ताकि ऐसा लगे कि उनकी सरकार सिख चरमपंथ के प्रति सहानुभूति रखती है.

टिप्पणियां
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने जोर देकर कहा कि भारत का मुंबई के कार्यक्रम में अटवाल की उपस्थिति या रिसेप्शन के लिए न्यौते से कोई लेना देना नहीं है.

कुमार ने कहा कि इसके विपरीत कोई भी बात ‘‘बेबुनियाद और अस्वीकार्य’’ है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement