Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

एक महीने पहले ही पंजाब से अमेरिका पहुंचे 26 साल के भारतीय की गोलीबारी में मौत, सुषमा ने कहा-जांच जारी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एक महीने पहले ही पंजाब से अमेरिका पहुंचे 26 साल के भारतीय की गोलीबारी में मौत, सुषमा ने कहा-जांच जारी
नई दिल्‍ली:

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि अमेरिका के वाशिंगटन में गोलीबारी की एक घटना में एक भारतीय व्यक्ति की मौत पर भारत को एक रिपोर्ट मिली है और वह इस घटना की जांच कर रही एजेंसियों से बातचीत कर रही हैं. मंत्री ने कहा कि सान फ्रांसिस्को में स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास 26 वर्षीय विक्रम जारयाल के परिवार वालों की मदद कर रहा है. गौरतलब है कि दो नकाबपोश सशस्त्र लूटेरों ने कथित तौर पर जारयाल की गोली मारकर हत्या पर कर दी थी. मंत्री ने ट्वीट करके बताया, ''मुझे अमेरिका के वाशिंगटन में गोलीबारी की एक घटना में भारतीय नागरिक विक्रम जारयाल की दुखद मौत पर रिपोर्ट मिली है.''

टिप्पणियां

मंत्री ने इस घटना पर कई ट्वीट किए हैं. मंत्री ने कहा, ''पीड़ित सिर्फ 26 साल का था और 25 दिन पहले ही अमेरिका पहुंचा था. वह अपने एक पारिवारिक दोस्त के गैस स्टेशन में काम कर रहा था.''  जारयाल याकिमा शहर के एएम-पीएम गैस स्टेशन में क्लर्क के तौर पर काम कर रहा था और घटना के समय वह काउंटर के पीछे था. जारयाल के परिवारवालों ने कल उनका शव भारत लाने के लिए विदेश मंत्री की मदद मांगी थी.


स्वराज ने कहा, ''छह अप्रैल को दो शरारती तत्व दुकान में दोपहर एक बजकर 30 मिनट पर पहुंचे और पीड़ित से नकद पैसे लिए और उनके सीने पर गोली दाग दी. इस घटना में उनकी मौत हो गई.'' उन्होंने बताया, ''हम इस घटना की जांच कर रही एजेंसियों के साथ बातचीत कर रहे हैं. उन्हें सीसीटीवी फुटेज मिला है और दोषियों को पकड़ने का प्रयास चल रहा है.'' उन्होंने बताया,''सान फ्रांसिस्को में हमारा वाणिज्य दूतावास परिवार की मदद कर रहा है और पुलिस अधिकारियों से मामले की जानकारी ले रहा है.'' जारयाल पंजाब के होशियारपुर के रहने वाले थे.
(एजेंसी भाषा से इनपुट)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... रानू मंडल का गाना सुनकर छलक उठे हिमेश रेशमिया के आंसू, नहीं थम रहा Video देखने का सिलसिला...

Advertisement