भारतीय टैंकों ने रूस में किया शक्ति प्रदर्शन, द टैंक बैथलॉन में गरजे टी-90 टैंक

भारतीय सेना की एक टीम ने रूस में आयोजित हुए एक टैंक दौड़ में हिस्सा लिया जिसमें चीन सहित कई अन्य देशों की टीमें शामिल हुईं.

भारतीय टैंकों ने रूस में किया शक्ति प्रदर्शन, द टैंक बैथलॉन में गरजे टी-90 टैंक

‘द टैंक बैथलॉन’ स्पर्धा का आयोजन 2013 से हर साल रूस में अलबिनो रेंज में होता है.

नई दिल्ली:

भारतीय सेना की एक टीम ने रूस में आयोजित हुए एक टैंक दौड़ में हिस्सा लिया जिसमें चीन सहित कई अन्य देशों की टीमें शामिल हुईं. ‘द टैंक बैथलॉन’ 29 जुलाई को अलबिनो रेंज में शुरू हुआ और भारतीय सेना ने उसमें टी-90 टैंकों के साथ हिस्सा लिया.

यह भी पढ़ें: 
भारतीय सेना ने थार के रेगिस्तान में युद्धाभ्यास किया
हिंद महासागर क्षेत्र में नौसेना का 'ट्रॉपेक्स' युद्धाभ्यास पूरा

सेना ने एक विज्ञप्ति में कहा कि कुल 19 देशों ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया और उनमें से शीर्ष 12 के चरण दो रिले दौड़ के लिए चुना जाएगा जिसमें से मात्र चार ही दौड़ के अंतिम चरण के लिए क्वालीफाई करेंगे. फाइनल दौड़ 12 अगस्त को होगी.

​यह भी पढ़ें: 
बंगाल की खाड़ी में भारत-अमेरिका-जापान का संयुक्त युद्धाभ्यास

‘द टैंक बैथलॉन’ स्पर्धा एक अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम है जिसका आयोजन 2013 से हर साल रूस में अलबिनो रेंज में होता है. अंतर्राष्ट्रीय सैन्य खेलों में 28 कार्यक्रम होते हैं जिनका आयोजन रूस, बेलारूस, अजरबैजान, कजाखिस्तान और चीन में होता है. भारतीय सेना की टीम पिछले तीन वर्षों से स्पर्धा में हिस्सा ले रही है.

VIDEO: गोला-बारूद की भारी कमी से जूझ रही है भारतीय सेना सेना ने कहा कि इस वर्ष पहली बार टीम अपने टी-90 टैंकों के साथ हिस्सा ले रही है, जिन्हें जहाज द्वारा रूस भेजा गया है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com