NDTV Khabar

भारतीय लड़की ने कहा- पाकिस्तान में गन प्वाइंट पर पढ़ाया गया निकाह, लौटना चाहती हैं अपने वतन

ताहिर ने मुझसे गन प्वाइंट पर निकाह किया. भारतीय लड़की उज़्मा ने इस्लामाबाद में मजिस्ट्रेट के सामने यही बयान दिया है. दो पन्ने के अपने लिखित बयान में उज़्मा ने मलेशिया में ताहिर से हुई दोस्ती से लेकर पाकिस्तान में ताहिर के गांव तक पहुंचने की अपनी पूरी दास्तान पेश की है.

227 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारतीय लड़की ने कहा- पाकिस्तान में गन प्वाइंट पर पढ़ाया गया निकाह, लौटना चाहती हैं अपने वतन

भारतीय लड़की ने ली भारतीय उच्चायोग में शरण

खास बातें

  1. उज़्मा की ताहिर से मलेशिया में हुई थी दोस्ती
  2. पाकिस्तान में जबरन निकाह की बात
  3. लड़की ताहिर के गांव नहीं जाना चाहती
नई दिल्ली: ताहिर ने मुझसे गन प्वाइंट पर निकाह किया. भारतीय लड़की उज़्मा ने इस्लामाबाद में मजिस्ट्रेट के सामने यही बयान दिया है. दो पन्ने के अपने लिखित बयान में उज़्मा ने मलेशिया में ताहिर से हुई दोस्ती से लेकर पाकिस्तान में ताहिर के गांव तक पहुंचने की अपनी पूरी दास्तान पेश की है. उसके मुताबिक़- ताहिर को दोस्त मान कर उस पर भरोसा किया लेकिन उसने न सिर्फ उसके साथ शारीरिक जबरदस्ती की बल्कि जबरन निकाह भी किया. अब वह ताहिर के गांव नहीं जाना चाहती. वह भारतीय उच्चायोग से तब तक नहीं निकलना चाहती जब तक उसकी वापसी के दस्तावेज़ पूरे न हो जाएं. वह अपने मुल्क लौटना चाहती है.

भारत से पाकिस्तान गई उज़्मा 5 मई से इस्लामाबाद के भारतीय उच्चायोग में शरण लिए हुई है. वह 1 मई को ताहिर के बुलावे पर पाकिस्तान गई थी. ताहिर के साथ उसका निकाहनामा 3 मई का है. उज़्मा का कहना है कि दिल्ली से भाई ने जो पैसे भेजे थे उसे लेने वह भारतीय उच्चायोग गई थी जो ताहिर ने मंगवाए थे. 

इससे पहले ताहिर ने पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई कि जब वह अपने लिए भारत का वीज़ा हासिल करने उज़्मा के साथ भारतीय उच्चायोग गए तो उच्चायोग ने उज़्मा को जबरन रोक लिया. इसके बाद यह मामला पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय तक चला गया. उच्चायोग की तरफ से उज़्मा के वहां होने की पुष्टि की गई लेकिन कहा गया कि उसने ख़ुद ही शरण और मदद मांगी है. उज़्मा के आग्रह पर उच्चायोग उसे सुरक्षित अपने देश वापस लौटने की व्यवस्था में लगा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement