पाकिस्तान गई भारतीय महिला की मौत, विदेश मंत्री ने दिया मदद का भरोसा

पाकिस्तान में अपने परिजनों से मिलने गई राजस्थान की एक महिला की मौत हो गई. महिला की वीजा अवधि खत्म होने के कारण शव को भारत नहीं लाया जा सका है.

पाकिस्तान गई भारतीय महिला की मौत, विदेश मंत्री ने दिया मदद का भरोसा

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पाकिस्तान गई भारतीय महिला की मौत
  • विदेश मंत्री ने दिया मदद का भरोसा
  • वीजा अवधि खत्म होने के कारण शव को भारत नहीं लाया जा सका
बाड़मेर:

पाकिस्तान में अपने परिजनों से मिलने गई राजस्थान की एक महिला की मौत हो गई. महिला की वीजा अवधि खत्म होने के कारण शव को भारत नहीं लाया जा सका है. वहीं, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शव को भारत लाने की हर संभव मदद का आश्वासन दिया है. राजस्थान के बाड़मेर की रहने वाली रेशमा अपने बेटे के साथ अपनी बड़ी बहन से मिलने पाकिस्तान गई थी. इस बीच रेशमा की 24 जुलाई को पाकिस्‍तान में तबीयत खराब हो गई और 25 जुलाई को उनकी मौत हो गई. मृतक के परिवार ने बताया है कि 26 जुलाई को वीजा अवधि खत्म होने के कारण शव को भारत ले जाना मुश्किल हो रहा है. 

यह भी पढ़ें: BJP नेता का नया 'इतिहास' ज्ञान- मरते वक्त हुमायूं ने बाबर को भारत पर राज करने की बताई थी ये 3 तरकीब

इस बीच, रेशमा के परिजनों ने स्‍थानीय विधायक मानवेन्‍द्र सिंह से मदद की गुहार लगाई है. बाड़मेर के शिव विधानसभा क्षेत्र से विधायक मानवेन्‍द्र सिंह ने बताया कि वह कोशिश कर रहे हैं कि थार एक्‍सप्रेस से इसी सप्‍ताह शव को भारत लाया जा सके, लेकिन इसकी संभावना कम है. उन्‍होंने बताया कि परिवार का वीजा 26 जुलाई को खत्‍म हो गया था. ऐसे में मृतक के संबंधी पाकिस्‍तान में वीजा की अवधि बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं और शुक्रवार शाम तक वीजा नहीं बढ़ने की स्थिति में शव अगले सप्‍ताह ही भारत लाया जा सकेगा.मानवेन्द्र सिंह ने बताया कि उन्‍होंने इस संबंध में विदेश मंत्रालय को सूचित कर रेशमा का शव भारत लाने में मदद की मांग की है.
 
VIDEO: प्राइम टाइम : सियासी मोहरा बनती जा रही है हिंसक भीड़?
उन्‍होंने बताया कि पाकिस्‍तान स्थित भारतीय दूतावास से बात करने के साथ ही उन्‍होंने पाकिस्‍तान में अपने कुछ जानकारों से भी बात कर उन्‍हें पीड़ित परिवार को पाकिस्‍तान के स्‍थानीय प्रशासन से मदद दिलाने का अनुरोध किया है. इस बीच विदेशमंत्री सुषमा स्वराज के ट्विट कर परिवार के मदद का आश्वासन दिया. विदेशमंत्री के ट्वीट के बाद पाकिस्तान में स्थित भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने बताया की हम इस दुख की घड़ी में परिवार से सम्पर्क में है और शव को भारत ले जाने के लिये मदद करेंगे.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com