NDTV Khabar

130 किमी/घंटे की रफ्तार से दौड़ रही वंदे भारत एक्सप्रेस पटरियों पर खड़ी रही घंटों, दूसरी ट्रेन से यात्रियों को लाया गया दिल्ली

शुक्रवार को प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी. वही वंदे भारत ट्रेन शनिवार को वाराणसी से दिल्ली आते वक्त ब्रेक डाउन का शिकार हो गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
130 किमी/घंटे की रफ्तार से दौड़ रही वंदे भारत एक्सप्रेस पटरियों पर खड़ी रही घंटों, दूसरी ट्रेन से यात्रियों को लाया गया दिल्ली

लॉन्चिंग के अगले दिन ही ट्रेन का हुआ ब्रेक डाउन

खास बातें

  1. वन्दे भारत एक्सप्रेस का ब्रेक डाउन हुआ
  2. वाराणसी से नई दिल्ली आ रही थी ट्रेन
  3. कल प्रधानमंत्री ने नई दिल्ली में दिखाई थी हरी झंडी
नई दिल्ली:

शुक्रवार को प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी. वही वंदे भारत ट्रेन शनिवार को वाराणसी से दिल्ली आते वक्त ब्रेक डाउन का शिकार हो गई. ब्रेक डाउन के बाद विक्रमशिला एक्सप्रेस से यात्रा कर रहे मीडिया कर्मियों को दिल्ली लाया गया. जानकारी के मुताबिक दिल्ली से 200 किमी दूर यह ब्रेक डाउन हुआ. रेलवे के एक अधिकारी के मुताबिक रेलवे ट्रैक पर कुछ पशुओं की आने की वजह से ट्रेन की यात्रा बधित हुई. अधिकारियों के अनुसार पटरी से अवरोध को हटाने के बाद सुबह 8.30 बजे ट्रेन का संचालन दोबारा हुआ और 4 घंटे 30 मिनट में 200 किलोमीटर का सफर करके ट्रेन दिल्ली पहुंची.  उन्होंने बताया कि ट्रेन का ट्रायल रन था, ट्रेन का कमर्शियल संचालन 17 फरवरी से शुरू होगा. 

वंदे भारत एक्सप्रेस 180 किमी की रफ्तार से दौड़ी, टिकटों की बुकिंग शुरू


रेलवे ने T18 का प्रस्तावित किराया घटाया, टिकटों पर नहीं मिलेगी कोई छूट, जानिये कितना करना होगा खर्च

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को स्वदेशी ट्रेन 18 को हरी झंडी दिखाई थी, जिसका नाम बदल कर वंदे भारत एक्सप्रेस कर दिया गया है. इसका संचालन नई दिल्ली से प्रधानमंत्री के लोकसभा क्षेत्र वाराणसी तक किया जाएगा. जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के मारे जाने की पृष्ठभूमि में उदास दिख रहे मोदी ने स्टेशन पर उपस्थित भीड़ से कहा कि वे वंदे भारत एक्सप्रेस के डिजायनरों और इंजीनियरों के प्रति आभारी हैं. यह ट्रेन सुबह 11.20 बजे रवाना हुई थी. 

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में लेना ही होगा खाना, खर्च करने पड़ेंगे इतने रुपये

टिप्पणियां

बता दें कि 17 फरवरी से यह ट्रेन आम यात्रियों के लिए उपलब्ध होगी. वेंदभारत एक्सप्रेस सुबह छह बजे दिल्ली से रवाना होगी और दोपहर दो बजे वाराणसी पहुंचेगी. उसी दिन यह ट्रेन वाराणसी से तीन बजे चलेगी और रात 11 बजे दिल्ली पहुंचेगी. सोमवार और बृहस्पतिवार को छोड़कर ट्रेन सप्ताह में पांचों दिन चलेगी. दिल्ली से वाराणसी जाने के लिए वातानुकूलित कुर्सीयान के टिकट का किराया 1760 रुपये है और एक्जीक्यूटिव श्रेणी का किराया 3310 रुपये है. जबकि, वापसी में वातानुकूलित कुर्सीयान के टिकट का किराया 1700 रुपये और एक्जीक्यूटिव श्रेणी का किराया 3260 रुपये है. दोनों किराये में खान-पान का भी शुल्क शामिल है. 

Video: भारत की सबसे तेज ट्रेन हुई शुरू



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement