NDTV Khabar

केरल के कोट्टायम में देश का पहला डिजिटल पंचायत वार्ड बना

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केरल के कोट्टायम में देश का पहला डिजिटल पंचायत वार्ड बना

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

कोट्टायम (केरल):

जिले का एक वार्ड आज देश का पहला डिजिटल पंचायत वार्ड बन गया. सामाजिक न्याय एवं सशक्तिकरण मामलों के राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने एक मंदिर परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में अयमानम ग्राम पंचायत के वार्ड नंबर 15 यानी देश के पहले डिजिटल पंचायत वार्ड की बेवसाइट का उद्घाटन किया. इस बेवसाइट का पता डिजिटलअयमानम डाट काम है.

बेवसाइट के उद्घाटन के बाद मंत्री ने कहा, ''केरल में ग्राम पंचायत के इस छोटे से वार्ड ने भारत को डिजिटल सशक्त देश बनाने के लिये और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को साकार करने की दिशा में बहुत महत्वपूर्ण कदम उठाया है.'' गुर्जर ने 423 परिवारों और 1,262 सदस्यों वाले इस वार्ड के आंकड़े जुटाने के लिये वार्ड सदस्य देवकी टीचर का स्वागत किया.

टिप्पणियां

अधिकारियों ने बताया कि बेवसाइट में वार्ड में रहने वाले लोगों की टेलीफोन डायरेक्टरी समेत रक्त दान करने वाले फोरम के ब्यौरे दर्ज हैं. हालांकि अयमानम ग्राम पंचायत की सत्ताधारी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्‍सवादी) ने इस कार्यक्रम का बहिष्कार किया.


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement