दाऊद इब्राहिम की तीन संपत्तियां नीलाम, सरकार को मिला करोड़ों का मुनाफा

 दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) की ज्यादातर संपत्तियों को सरकार चिन्हित कर चुकी है और उन्हें एक-एक कर नीलाम किया जा रहा है. ताकि गैंगस्टर की काली कमाई पर शिकंजा कसा जा सके.

दाऊद इब्राहिम की तीन संपत्तियां नीलाम, सरकार को मिला करोड़ों का मुनाफा

Dawood Ibrahim की काली कमाई पर लगातार शिकंजा कस रही है सरकार (प्रतीकात्मक)

मुंबई:

मुंबई बम धमाकों में मोस्ट वांटेड गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim)  की तीन संपत्तियां बुधवार को महाराष्ट्र (Maharashtra) के रत्नागिरी जिले में नीलाम की गईं. इन संपत्तियों को नीलामी (Auction) में एक करोड़ रुपये से अधिक कीमत पर बेचा गया. गैंगस्टर की इन संपत्तियों की नीलामी को बड़ी कामयाबी माना जा रहा है. पहले इन्हें खरीदने के लिए कोई ग्राहक सामने नहीं आता था. हालांकि सुरक्षा कारणों से खरीदारों के नामों का खुलासा नहीं किया गया है.

सरकारी अधिकारी ने बुधवार को कहा कि तस्कर एवं विदेशी मुद्रा हेरफेर आरोपी (संपत्ति जब्त) अधिनियम (फेमा) के तहत नीलामी की गई थी. अधिकारी के अनुसार, खेड़ तेहसील के लोटे गांव में स्थित 30 गुंटा तथा 50 गुंटा के दो भूखंडों और एक इमारत को रविन्द्र काते नामक व्यक्ति ने खरीद लिया. एक गुंटा में लगभग 1089 वर्ग फुट होते हैं। अधिकारी ने कहा कि इन संपत्तियों की तय कीमत 1,09,15,500 रुपये थी. जबकि इसे 1,10,01,051 रुपये में नीलाम कर दिया गया.

Newsbeep

फेमा के अतिरिक्त आयुक्त आर एन डिसूजा ने कहा कि ये संपत्तियां राजमार्ग के काफी नजदीक हैं. गैंगस्टर की इन संपत्तियों को छह अन्य संपत्तियों के साथ नवंबर में नीलाम किया जाना था, लेकिन कुछ तकनीकी दिक्कतों के चलते ये बिक नहीं सकीं थीं. अधिकारी ने कहा आने वाले दिनों में खेड़ तेहसील में इब्राहिम की और संपत्तियों को भी नीलाम किया जाएगा. दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) की ज्यादातर संपत्तियों को सरकार चिन्हित कर चुकी है और उन्हें एक-एक कर नीलाम किया जा रहा है. ताकि गैंगस्टर की काली कमाई पर शिकंजा कसा जा सके.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इससे पहले अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की मुंबई में 7 में से 6  संपत्तियां पहले ही बिक चुकी हैं. हालांकि, एक संपत्ति को नीलामी से हटा दिया गया था. दो वकीलों को दाऊद की 6  संपत्तियां मिली हैं. इनमें से 4 संपत्तियां भूपेंद्र भरद्वाज को मिली, जबकि 2 प्रॉपर्टी 6 और 9 अजय श्रीवास्तव ने ली हैं. दाऊद की हवेली वकील अजय श्रीवास्तव ने खरीदी है. यह हवेली 11 लाख 20 हजार की बिकी है. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)