IndiGo के विमान में उड़ान के दौरान गड़बड़ी, आनन-फानन में एयरपोर्ट पर उतारा गया

इंडिगो के एक और विमान में गड़बड़ी की खबर सामने आई है. इंडिगो द्वारा ऑपरेट किए जा रहे A320निओ के इंजन में कंपन की वजह से मुंबई एयरपोर्ट पर वापस लौटना पड़ा.

IndiGo के विमान में उड़ान के दौरान गड़बड़ी, आनन-फानन में एयरपोर्ट पर उतारा गया

विमान में उड़ान के दौरान गड़बड़ी

खास बातें

  • IndiGo के विमान में उड़ान के दौरान गड़बड़ी
  • आनन-फानन में एयरपोर्ट पर उतारा गया विमान
  • A320निओ के इंजन में कंपन की शिकायत सामने आई
नई दिल्ली:

इंडिगो के एक और विमान में गड़बड़ी की खबर सामने आई है. इंडिगो (IndiGo) द्वारा ऑपरेट किए जा रहे A320निओ (A320 Neo) के इंजन में कंपन की वजह से मुंबई एयरपोर्ट पर वापस लौटना पड़ा. यह दूसरा A320निओ एयरक्राफ्ट है जिसके इंजन में कंपन की शिकायत आई है. दोनों ही मामलों में विमान को नीचे उतारा गया और उसका निरीक्षण किया गया. इंडिगो ने एक बयान में यह जानकारी दी कि इंडिगो की फ्लाइट 6E-236 मुंबई से बेंगलुरु के लिए उड़ रही थी तभी उसके पायलट ने इंस्ट्रूमेंटल पेनल पर एक एडवाइजरी देखी जिसमें इंजन के साथ कोई समस्या की बात कही जा रही थी. इसके बाद पायलट ने वापस मुंबई एयरपोर्ट पर लौटने का फैसला लिया.  

चेन्नई हवाई अड्डे पर तय सीमा से आगे बढ़ने के मामले में इंडिगो के दो पायलट सस्पेंड

ऐसी ही समस्या इंडिगो के A320निओ के साथ 2 दिसंबर को चेन्नई से हैदराबाद के लिए जाते समय हुई थी और उस विमान को भी नीचे उतार लिया गया था. बता दें कि इससे पहले विमानन नियामक डीजीसीए ने इंडिगो को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था कि वह अपने बेड़े में हर एक नया ए320 नियो विमान जोड़ने की स्थिति में अपरिवर्तित प्रैट एंड व्हिटनी (पीडब्ल्यू) इंजन वाले पुराना ए320 नियो परिवार के एक विमान को परिचालन से बाहर कर दे. 

डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था, ‘‘अब से बेड़े में प्रत्येक विमान को जोड़े जाने पर अपरिवर्तित इंजन वाले एक विमान को परिचालन से बाहर करते रहें.'' उन्होंने कहा था, ‘‘नए विमान को, परिचालन से बाहर किए जाने वाले विमान के कार्यक्रम के मुताबिक ही चलाया जा सकता है.'' 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कतर एयरवेज ने कहा- इंडिगो कोडशेयर समझौता दिसंबर से होगा लागू

अधिकारी ने कहा था कि डीजीसीए के निर्देश के मुताबिक अगले साल 31 जनवरी तक ए 320नियो परिवार के अपरिवर्तित पीडब्ल्यू इंजनों वाले इंडिगो के सभी विमानों को बाहर करना है और इस संबंध में समय पर कार्य पूरा करने के लिए पर्याप्त प्रयास नहीं किए गए हैं.