NDTV Khabar

IndiGo के दो और विमानों में गड़बड़ी, एक को उड़ान भरने से रोका

सस्ती विमान सेवा देने वाली कंपनी इंडिगो को अपने एक और ए 320 नियो विमान को उड़ान सेवा से रोकना पड़ा क्योंकि दिल्ली हवाईअड्डे पर उसके इंजन ऑयल में धातु चिप्स पाई गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IndiGo के दो और विमानों में गड़बड़ी, एक को उड़ान भरने से रोका

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. IndiGo के दो और विमानों में गड़बड़ी
  2. एक विमान को उड़ान भरने से रोका गया
  3. दिल्ली हवाईअड्डे पर उसके इंजन ऑयल में धातु चिप्स पाई गई
नई दिल्ली: सस्ती विमान सेवा देने वाली कंपनी इंडिगो को अपने एक और ए 320 नियो विमान को उड़ान सेवा से रोकना पड़ा क्योंकि दिल्ली हवाईअड्डे पर उसके इंजन ऑयल में धातु चिप्स पाई गई. इसके अलावा श्रीनगर हवाईअड्डे पर एक अन्य विमान में हाइड्रॉलिक रिसाव का भी पता चला. ये दोनों घटनाएं 12 घंटे से भी कम समय में घटी हैं. नागर विमानन महानिदेशालय पहले ही कंपनी के 11 विमानों के उड़ान भरने पर रोक का आदेश दे चुका है. इन विमानों में प्रैट एंड व्हिटनी( पीएंडडब्ल्यू) की एक खास श्रंखला वाले इंजन लगे हैं.

यह भी पढ़ें: चुनिंदा विमानों पर पाबंदी से इंडिगो की 488, गोएयर की 138 उड़ानें रद्द

सूत्रों के अनुसार, कंपनी के वीटी- आईटीएक्स पंजीकरण क्रमांक वाला एक और ए320 नियो विमान को उड़ान भरने से रोक दिया गया. बेंगलुरु- नयी दिल्ली की उड़ान पूरी करने के बाद इस विमान के इंजन ऑयल में धातुचिप्स की पहचान की गई जिसके बाद कंपनी को इसे उड़ान से रोकना पड़ा. इसके कुछ घंटों बाद दिल्ली-श्रीनगर उड़ान के श्रीनगर पहुंचने पर इसके कमांडर ने विमान के दो नंबर इंजन से हाइड्रॉलिक रिसाव के बारे में जानकारी दी. यह भी ए 320 नियो विमान ही है.

यह भी पढ़ें: DGCA ने खराब इंजन वाले विमानों की उड़ान रोकी, तो इंडिगो को रद्द करने पड़े 65 फ्लाइट्स

टिप्पणियां
एक बयान में कंपनी ने कहा कि दिल्ली-श्रीनगर की उड़ान वाले विमान को रखरखाव संबंधी जांच पूरी करने के बाद उड़ान की अनुमति दे दी गई.नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने 12 मार्च को प्रैट एण्ड व्हिटनी-1100 इंजन वाले 11 ए-320 विमानों को उड़ान भरने से रोकने का आदेश दिया था. इन इंजनों में उड़ान के दौरान बंद होने की शिकायत समय समय पर मिली थी. 

VIDEO: डीजीसीए की सख्ती का असर, इंडिगो-गो एयर की 65 उड़ानें रद्द
इन 11 विमानों में आठ इंडिगो के हैं, जबकि बाकी तीन गो-एयर के थे. इंडिगो के ऐसे तीन ए-320 नियो विमानों को फरवरी में पहले ही खड़ा कर दिया गया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement