एयरलाइन्स कंपनी इंडिगो और गोएयर ने आज करीब 50 उड़ानें रद्द की

घरेलू विमान कंपनियों इंडिगो और गोएयर ने प्रैट एंड व्हिटनी इंजन वाले विमानों की उड़ान पर रोक लगाए जाने के बाद आज तीसरे दिन कटौती के साथ परिचालन जारी रखा.

एयरलाइन्स कंपनी इंडिगो और गोएयर ने आज करीब 50 उड़ानें रद्द की

इंडिगो की फ्लाइट (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

घरेलू विमान कंपनियों इंडिगो और गोएयर ने प्रैट एंड व्हिटनी इंजन वाले विमानों की उड़ान पर रोक लगाए जाने के बाद आज तीसरे दिन कटौती के साथ परिचालन जारी रखा. दोनों कंपनियों ने बुधवार को करीब 50 उड़ानें रद्द की हैं. कुल रद्द 48 उड़ानों में से 42 उड़ानें इंडिगो और 6 गोएयर की हैं.

कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर दी जानकारी में कहा कि इंडिगो ने 14 मार्च के लिये 42 उड़ानों को रद्द किया है. इनमें मुंबई, कोलकाता, पुणे, जयपुर, श्रीनगर, भुवनेश्वर, चेन्नई, दिल्ली, देहरादुन, अमृतसर, बेंगलुरु और हैदराबाद समेत अन्य जगहों के लिए उड़ानें शामिल हैं.

DGCA ने खराब इंजन वाले विमानों की उड़ान रोकी, तो इंडिगो को रद्द करने पड़े 65 फ्लाइट्स

दूसरी विमान कंपनी गोएयर ने कहा कि उसने आज कुल 6 उड़ानों को रद्द किया है. कल उसने 18 उड़ानों को रोक दिया था. गौरतलब है कि विमानन नियामक डीजीसीए ने एक खास सीरीज के प्रैट एंड व्हिटनी इंजन वाले11 ए-320 नियो विमानों की उड़ानों पर तुरंत प्रभाव से रोक लगा दी है. नियामक के फैसले के बाद दोनों कंपनियों ने उड़ानों पर रोक लगायी है, जिसके कारण हजारों यात्रियों दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

सोमवार को इंडिगो और गोएयर ने 65 से ज्यादा उड़ानें रद्द कीं. दोनों कंपनियों ने कहा कि वे यात्रियों की असुविधा को कम करने के लिये कदम उठा रही हैं, जिन यात्रियों की टिकट रद्द की गई उन्हें वैकल्पिक उड़ान में टिकट बुकिंग करने के साथ- साथ बिना किसी अतिरिक्त लागत के टिकट रद्द करने या अपनी यात्रा पुनर्निर्धारित करने का विकल्प दिया गया है.

VIDEO : डीजीसीए की सख्ती का असर, इंडिगो-गो एयर की 65 उड़ानें रद्द

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com