बीच हवा में IndiGo के विमान में फिर आई तकनीकी खामी, 2018 के बाद से नियो इंजन में अब तक की 21वीं घटना

पुणे से जयपुर जा रहे इंडिगो के एयरबस ए320 विमान के एक इंजन में तकनीकी खामी आने की वजह से उसे बृहस्पतिवार को मुंबई में आपात स्थिति में उतारा गया. विमान में कुल 176 यात्री सवार थे.

बीच हवा में IndiGo के विमान में फिर आई तकनीकी खामी, 2018 के बाद से नियो इंजन में अब तक की 21वीं घटना

प्रतीकात्मक चित्र.

खास बातें

  • आपात स्थिति में मुंबई में उतरा इंडिगो का विमान
  • उड़ान के दौरान पायलट ने इंजन में कंपन पाया
  • जिसके बाद विमान को मुंबई की ओर मोड़ दिया गया
नई दिल्ली :

पुणे से जयपुर जा रहे इंडिगो के एयरबस ए320 विमान के एक इंजन में तकनीकी खामी आने की वजह से उसे बृहस्पतिवार को मुंबई में आपात स्थिति में उतारा गया. विमान में कुल 176 यात्री सवार थे. बता दें कि नियो इंजन में खामी का ये बिलकुल ताजा मामला है. 2018 के बाद से अब तक इस मामले को लेकर कुल 21 घटनाएं सामने आ चुकी हैं. 


सूत्रों ने बताया, ‘इंडिगो का विमान बृहस्पतिवार सुबह पुणे से जयपुर के लिए रवाना हुआ था लेकिन उड़ान के दौरान पायलट ने इंजन में कंपन पाया जिसके बाद विमान को मुंबई की ओर मोड़ दिया गया. विमान मुंबई में तड़के आपात स्थिति में उतरा.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इंडिगो ने एक बयान में विमान के मार्ग को बदलने और इसे छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतारे जाने की पुष्टि की है. हालांकि उन्होंने विमान में सवार लोगों की संख्या नहीं बताई. प्रवक्ता ने बताया कि फिलहाल मुंबई में विमान का निरीक्षण किया जा रहा है और विमान के यात्रियों को किसी और विमान से जयपुर भेज दिया गया है. (भाषा से इनपुट के साथ)