इंडिगो के उड़ते विमान का इंजन हो गया था बंद, सरकार करेगी घटना की समीक्षा

सूत्रों ने बताया कि विमान को आधे रास्ते से ही वापस चेन्नई लौटाया गया और तब से वह विमान परिचालन से बाहर रखा गया है.

इंडिगो के उड़ते विमान का इंजन हो गया था बंद, सरकार करेगी घटना की समीक्षा

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मुंबई:

इंडिगो के एयरबस ए-320 नियो विमान के एक इंजन के उड़ान के दौरान ‘तेज धमाके' के साथ फेल हो जाने के एक ताजा मामले को नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने गंभीरता से लिया है. प्रैट एंड व्हिट्नी इंजन वाले विमान में यह हादसा तीन जनवरी को चेन्नई से कोलकाता की उड़ान के दौरान हुआ था. सूत्रों ने बताया कि विमान को आधे रास्ते से ही वापस चेन्नई लौटाया गया और तब से वह विमान परिचालन से बाहर रखा गया है. सूत्रों के मुताबिक हवा में ही विमान के इंजन में ‘तेज धमाका' हुआ और उसने काम करना बंद कर दिया. वहीं इंडिगो के प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा है कि उसके चालक दल के सदस्यों ने ‘तकनीकी सतर्कता' बरतते हुए उड़ान को वापस चेन्नई ले जाने का फैसला किया.

नागर विमानन सचिव आर एन चौबे ने कहा, “मंत्रालय ने (घटना को) गंभीरता से लिया है और हम मंगलवार को इसकी समीक्षा करेंगे.” उनसे पूछा गया था कि क्या मंत्रालय विमान के विनिर्माता एयरबस और अमेरिका की इंजन कंपनी प्रैट एंट व्हिट्नी को सभी तरह की समस्याएं ठीक होने तक विमानों की डिलिवरी रोकने को कहेगा.

बड़ा हादसा टला: बेंगलुरु के पास हवा में टकराने से बचे IndiGo के दो विमान

एक सूत्र ने बताया कि इंडिगो की तीन जनवरी की चेन्नई-कोलकाता की उड़ान में विमान लगा पीएंडडब्ल्यू के एक इंजन ने धमाके की आवाज के साथ काम करना बंद कर दिया था. उसमें चिनगारी और धुंआ भी निकला था तथा पूरा विमान कांपने लगा था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत में दो निजी एयरलाइनें इंडिगो और गो एयर पीएंडडब्ल्यू के इंजन वाले ए-320 एयरबस विमानों का परिचालन करती हैं. एयर इंडिया और विस्तारा के बेड़े में भी ये नए एक गली वाले विमान हैं पर इनके विमानों में सीएफएम इंजन लगे हैं.

VIDEO: हवाई यात्रियों की जेब पर बढ़ेगा बोझ, वेब चेक इन अब मुफ्त नहीं



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)