भंवरी देवी हत्याकांड में आरोपी इंदिरा विश्नोई को राजस्थान एटीएस ने मध्य प्रदेश से किया गिरफ्तार

इंदिरा विश्वनोई पर 5 लाख का इनाम भी रखा गया था. मिली जानकारी के मुताबिक इंदिरा विश्वनोई मध्य प्रदेश के जिले देवास में नर्मदा नदी के किनारे ठिकाना बनाकर रह रही थी. वह साढ़े पांच सालों से फरार चल रही थी.

भंवरी देवी हत्याकांड में आरोपी इंदिरा विश्नोई को राजस्थान एटीएस ने मध्य प्रदेश से किया गिरफ्तार

भंवरी देवी का फाइल फोटो

खास बातें

  • 2011 में भंवरी देवी की हुई थी हत्या
  • इस मामले में अब तक 16 आरोपी हो चुके हैं गिरफ्तार
  • एक पूर्व मंत्री और एक पूर्व विधायक भी आरोपियों में शामिल
नई दिल्ली:

राजस्थान के बहुचर्चित भंवरी देवी हत्याकांड में मुख्य आरोपी  इंदिरा विश्नोई को राजस्थान पुलिस की एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया गया है. इंदिरा विश्वनोई पर 5 लाख का इनाम भी रखा गया था. मिली जानकारी के मुताबिक इंदिरा विश्वनोई मध्य प्रदेश के जिले देवास में नर्मदा नदी के किनारे ठिकाना बनाकर रह रही थी. इंदिरा को एक समर्थक ने अपने यहां पनाह दे रखी थी. वह एक सामान्य महिला के रूप में जीवन बिता रही थी. जानकारी के अनुसार इंदिरा न तो फोन का प्रयोग कर रही थी और न ही एटीएम का. गिरफ्तारी के बाद उसे आज जोधपुर में सीबीआई को सौंप दिया जाएगा. आपको बता दें कि इस मामले में एक पूर्व मंत्री और एक विधायक सहित 16 आरोपी जेल में है.

indira bishnoi
( भंवरी देवी हत्याकांड की मुख्य आरोपी इंदिरा बिश्वनोई का फाइल फोटो)

क्या है पूरा मामला
अब तक हुई जांच के मुताबिक भंवरी देवी के इंदिरा विश्वनोई के भाई और पूर्व विधायक मलखान सिंह से रिश्ते थे. भंवरी देवी के एक बेटी भी मलखान से है. यह बात जांच में साबित की जा चुकी है. राजस्थान की कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे महिपाल मदेरणा की भी भंवरी देवी के साथ एक सीडी थी. जो उस समय चर्चा में आई थी.  भंवरी मलखान से अपना हक मांग रही थी. भंवरी से पीछा छुड़ाने के लिए इंदिरा ने अपने रिश्तेदार के साथ उसके अपहरण की साजिश रची. इस साजिश में मलखान और मदेरणा भी शामिल हो गए. साल 2011 में भंवरी को गायब कर दिया गया और उसकी हत्या कर दी गई. इंदिरा ने उस समय सीबीआई से पूछताछ में कहा था कि अगर वह मुंह खोलेगी तो कई बड़े चेहरे फंस जाएंगे. इसके बाद वह गायब हो गई. साढे़ पांच साल बाद उसे फिर से गिरफ्तार किया गया है. इस बीच उसको भगोड़ा भी घोषित कर और पांच लाख का इनाम घोषित कर दिया गया था.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com