NDTV Khabar

इंदिरा गांधी की 100वीं जयंती : प्रणब मुखर्जी बोले, उन्हें इतिहास के पन्नों से मिटाना नामुमकिन

प्रणब मुखर्जी ने कहा कि इंदिरा गांधी को इतिहास के पन्नों से मिटाया नहीं जा सकता.

35 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
इंदिरा गांधी की 100वीं जयंती : प्रणब मुखर्जी बोले, उन्हें इतिहास के पन्नों से मिटाना नामुमकिन

सोनिया गांधी ने कि इंदिरा जी देश की आयरन लेडी थीं...

नई दिल्ली: देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 100वीं जयंती के मौके पर जहां पीएम मोदी ने उन्हें उनकी जन्मशती के मौके पर याद किया वहीं कांग्रेस अध्यक्ष और इंदिरा गांधी की बहू सोनिया गांधी ने भी उन्हें याद किया. उन्होंने कहा कि इंदिरा जी देश की आयरन लेडी थीं. वहीं पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा कि इंदिरा गांधी को इतिहास के पन्नों से मिटाया नहीं जा सकता.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को मिलेगा इंदिरा गांधी शांति पुरस्कार

सोनिया गांधी ने इस मौके पर एक कार्यक्रम में कहा कि इंदिरा जी निहित स्वार्थों के खिलाफ एक विजन लिए लड़ीं. उन्होंने कहा कि वह धर्मनिरपेक्षता के लिए लड़ीं और उन लोगों के खिलाफ हमेशा खड़ी रहीं जो समाज को धर्म और जाति की लकीरें खींचकर बांट देना चाहते थे.

टिप्पणियां


इसी के साथ बता दें कि 17 नवंबर से शुरू हुई एक प्रदर्शनी में उनसे जुड़ी कई दुर्लभ तस्वीरें पेश की गई हैं. इंदिरा के विवाह का असली निमंत्रण कार्ड और उनकी मां के निधन के बाद महात्मा गांधी की ओर से उन्हें लिखा गया एक पत्र भी इन दुर्लभ तस्वीरों में शामिल है. ‘‘इंदिरा : ए लाइफ ऑफ करेज’’ शीर्षक वाली इस प्रदर्शनी में इंदिरा गांधी स्मृति न्यास के अभिलेखागार से करीब तीन सौ दुर्लभ और पहले कभी नहीं देखी गई तस्वीरें प्रस्तुत की गई हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement