VIDEO: लॉकडाउन में ITBP ने दुर्गम रास्तों पर संभाला मोर्चा, कड़े बंदोबस्त के साथ ज़ोजिला से करगिल पहुंचाए राशन समेत जरूरी चीजों से लदे 900 ट्रक 

यह देश का दुर्गम और अति सुदूर इलाका है लगभग डेढ़ लाख स्थानीय लोग हैं जो पूरी तरह से इस सप्लाई लाइन पर निर्भर करते हैं.

VIDEO: लॉकडाउन में ITBP ने दुर्गम रास्तों पर संभाला मोर्चा, कड़े बंदोबस्त के साथ ज़ोजिला से करगिल पहुंचाए राशन समेत जरूरी चीजों से लदे 900 ट्रक 

आईटीबीपी ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ट्रकों को पहंचाया

नई दिल्ली:

इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस (ITBP) ने पिछले लगभग 21 दिनों में ज़ोजिला से करगिल, लद्दाख तक दुर्गम सड़क मार्ग पर लगभग 900 ट्रकों को ले जाने का और उन्हें एस्कॉर्ट कर पहुंचाने का महत्वपूर्ण काम किया है. इस दौरान तेल के टैंकर और रसद सामग्री से भरे हुए भारी वाहनों को दुर्गम जोजिला कारगिल मार्ग पर सुरक्षा प्रदान करते हुए नियत स्थान पर पहुंचाने हेतु आइटीबीपी के हिमवीरों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. लॉकडाउन के बाद की परिस्थितियों में इस इलाके में खाद्य सामग्री ईंधन और अन्य महत्वपूर्ण दैनिक आवश्यकताओं की वस्तुओं को पहुंचाने में सहयोग किया है. 

यह देश का दुर्गम और अति सुदूर इलाका है लगभग डेढ़ लाख स्थानीय लोग हैं जो पूरी तरह से इस सप्लाई लाइन पर निर्भर करते हैं. आईटीबीपी के जवानों ने माइनस 10 डिग्री सेल्सियस तक के तापमान में यात्रा को सुगम बनाया बल्कि लगातार इन वाहनों के साथ चलकर इन्हें सुरक्षा प्रदान की और अलग-अलग प्वाइंट्स पर कोविड स्क्रीनिंग पॉइंट्स बनाकर ड्राइवरों और अन्य वाहन स्टाफ को स्क्रीन भी किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसमें सोशल डिस्टेन्स का ख्याल रखा गया और इसमें बल के मेडिकल विंग और अन्य जवानों की महत्वपूर्ण भूमिका रही. आईटीबीपी के नॉर्थ वेस्ट फ्रंटियर लेह द्वारा स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर इस पूरे अभियान को अंजाम दिया गया और सुदूर इलाके में सप्लाई लाइन को सुनिश्चित किया गया है. यह प्रक्रिया अभी भी जारी है.