NDTV Khabar

तीन तलाक बिल पर बोले वित्त मंत्री, कांग्रेस के रवैये से मुस्लिम महिलाओं के साथ अन्याय होता रहेगा

अरुण जेटली ने यह भी दावा किया कि देश में जो जनमत है, उसके कारण अंतत: कांग्रेस तथा सभी राजनीतिक दलों को इस विधेयक का समर्थन करना पड़ेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तीन तलाक बिल पर बोले वित्त मंत्री, कांग्रेस के रवैये से मुस्लिम महिलाओं के साथ अन्याय होता रहेगा

वित्त मंत्री अरुण जेटली. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राज्यसभा में तीन तलाक संबंधी विधेयक पारित नहीं होने के बीच उच्च सदन के नेता एवं वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के विरोध के रवैये के कारण मुस्लिम महिलाओं के साथ अन्याय चलता रहेगा. उन्होंने यह भी दावा किया कि देश में जो जनमत है, उसके कारण अंतत: कांग्रेस तथा सभी राजनीतिक दलों को इस विधेयक का समर्थन करना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें :  तीन तलाक बिल राज्‍यसभा में पेश, विपक्ष के संशोधनों पर जेटली को ऐतराज

जेटली ने संसद भवन परिसर में कहा, 'विपक्ष अप्रत्यक्ष तरीके से तीन तलाक वाले विधेयक का विरोध कर रहा है. यह दिखावा था कि उन्होंने (इसके पक्ष में) बयान दिया और लोकसभा में इसका समर्थन किया. राज्यसभा में उन्होंने पूरा प्रयास किया कि किसी तरह यह विधेयक पारित न हो.' उन्होंने कहा, 'यदि विधेयक में सुधार के लिए पार्टी का कोई सुझाव है तो वह हमें दे सकते हैं, लेकिन उनका कोई सुझाव नहीं है. अभी तक उन्होंने सार्वजनिक रूप से भी कोई सुझाव नहीं दिया. एक सदन में कहना कि हम इसके पक्ष में हैं और दूसरे में उसे टालना, यह उनकी राजनीति है.'


टिप्पणियां

VIDEO : आज का एजेंडा : 3 तलाक पर चौतरफा टकराव

जेटली ने कहा, 'एक अन्याय मुस्लिम महिलाओं के साथ लंबे समय से हो रहा था. संसद के लिए यह सुनहरा अवसर था कि इस अन्याय को समाप्त करें. कांग्रेस पार्टी के इस तरीके से यह अन्याय चलता रहेगा.' उन्होंने विश्वास जताया कि देश में जनमत को देखते हुए अंतत: कांग्रेस तथा सभी राजनीतिक दलों को विधेयक का समर्थन करना पड़ेगा.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... नागरिकता कानून को लेकर आया फ्रांस का Reaction, कहा...

Advertisement