NDTV Khabar

तत्काल तीन तलाक अवैध, विराट-अनुष्का की हनीमून पिक और रहाणे के पिता गिरफ्तार, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

मोदी कैबिनेट ने तत्काल तीन तलाक को गैर कानूनी कर दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तत्काल तीन तलाक अवैध, विराट-अनुष्का की हनीमून पिक और रहाणे के पिता गिरफ्तार, दिन भर की 5 बड़ी खबरें
नई दिल्ली: मोदी कैबिनेट ने तत्काल तीन तलाक को गैर कानूनी कर दिया है. इसके लिए कैबिनेट ने मुस्लिम महिला बिल यानी ट्रिपल तलाक बिल को मंजूरी दे दी है और इसमें तीन साल की जेल का भी प्रावधान है. सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस की उस याचिका को ठुकरा दिया है, जिसमें कांग्रेस ने मांग की थी, कि 25 फीसदी वीवीपीएटी पर्चियों के सत्यापन हों. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात काउंटिंग में दखल देने से इनकार कर दिया. वहीं, अपने रिटायरमेंट को लेकर सोनिया गांधी ने खुलासा करते हुए कहा कि अब उनकी भूमिका रिटायर होने की है और पिछले तीन साल से राहुल ही सारे फैसले ले रहे हैं. विराट-अनुष्का की शादी के बाद सबको उनके हनीमून की तस्वीरों का इंतजार था, मगर अब वो इंतजार खत्म हो गया है और इनकी हनीमून की पहली तस्वीर सामने आ गई है. क्रिकेटर अजिंक्‍य रहाणे के पिता की कार से टकराकर महिला की मौत होने के बाद वो गिरफ्तार हो गये हैं. 

1. तत्‍काल तीन तलाक देना अब हुआ गैरकानूनी, होगी 3 साल की जेल, जानें बिल की 10 बातें
 
triple talaq

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता में शुक्रवार को हुई कैबिनेट की बैठक में मुस्लिम महिला (विवाह अधिकारों का संरक्षण) बिल यानि ट्रिपल तलाक बिल को मंजूरी दे दी है. ये बिल संसद के शीतकालीन सत्र में सरकार का मुख्‍य एजेंडा हैं. राजनाथ सिंह के अध्‍यक्षता में बनी मंत्री समूह ने सलाह मशवरे के बाद बिल का ड्राफ्ट तैयार किया था. अगस्‍त में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक इस बिल में तुरंत ट्रिपल तलाक को आपराधिक करने के लिए कड़े प्रावधान शामिल किये गए हैं. इस ड्राफ्ट को तैयार करने वाले मंत्री समूह में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, वित्त मंत्री अरुण जेटली, विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद और विधि राज्यमंत्री पीपी चौधरी थे.

2. कांग्रेस की याचिका सुप्रीम कोर्ट ने की खारिज, गुजरात काउंटिंग में दखल देने से किया इनकार
 
supreme court

गुजरात कांग्रेस ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करके 25 फीसदी वीवीपीएटी पर्चियों के सत्यापन की मांग की थी. सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस की याचिका पर गुजरात काउंटिंग में दखल देने से इनकार कर दिया है. 

3. NDTV से सोनिया गांधी ने कहा- मेरी भूमिका रिटायर होने की, तीन साल से राहुल ले रहे हैं फैसले
 
sonia gandhi

कांग्रेस की निवर्तमान अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से जब एनडीटीवी ने पूछा कि शनिवार को राहुल गांधी के अध्‍यक्ष बनने के बाद पार्टी में आपका रोल क्‍या होगा तो उन्‍होंने कहा कि वह रिटायर होने की भूमिका में हैं. जब उनसे पूछा गया कि क्‍या कांग्रेस संसदीय पार्टी की चेयरपर्सन रहेंगी तो उन्‍होंने कहा कि उनकी भूमिका रिटायर होने की है. 

4. सामने आईं विराट-अनुष्का के हनीमून की तस्वीर, ठंड में क्लिक की ऐसी फोटो
 
virat anushka

विराट-अनुष्का के हनीमून की यह पहली तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. आपको बता दें ये कपल रोम में अपना हनीमून मना रहा है. अनुष्का शर्मा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर यह तस्वीर शेयर की है. 

5. क्रिकेटर अजिंक्‍य रहाणे के पिता की कार से टकराकर महिला की मौत, गिरफ्तार
 
ajinkya rahane


टिप्पणियां
टीम इंडिया के क्रिकेटर अजिंक्‍य रहाणे के पिता की कार से एक महिला का एक्सीडेंट हो गया. जानकारी के अनुसार महिला को अस्पताल पहुंचाया गया था, लेकिन वहां उसकी मौत हो गई. कोल्हापुर पुलिस ने रहाणे के पिता मधुकर बाबूराव रहाणे को गिरफ्तार कर लिया है जहां उनसे पूछताछ की जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 'सीनियर'' रहाणे तड़के चार बजे नेशनल हाईवे 4 पर अपनी हुंडई आई-20 से मुंबई जा रहे थे. इस मौके पर परिवार भी साथ में था.


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement