Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश में ‘फिट इंडिया मूवमेंट’ के प्रभावी संचालन के लिए निर्देश हुए जारी

Fit India movement 2019: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में कहा था कि 29 अगस्त को ‘राष्ट्र खेल दिवस’ के अवसर पर हम देश भर में ‘फिट इंडिया आंदोलन’ करने वाले हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश में ‘फिट इंडिया मूवमेंट’ के प्रभावी संचालन के लिए निर्देश हुए जारी

Fit india movement 2019: पीएम मोदी ‘फिट इंडिया मूवमेंट’ की शुरुआत किया (प्रतीकात्मक फोटो)

खास बातें

  1. केंद्र सरकार की पहल है 'फिट इंडिया मूवमेंट'
  2. पीएम मोदी ने 'मन की बात' कार्यक्रम में किया था जिक्र
  3. उत्तर प्रदेश में अधिकरियों जारी किए गए निर्देश

लोगों को सेहतमंद (Fit india movement) रखने के लिए केंद्र सरकार द्वारा शुरू की जा रही मुहिम को सफल बनाने के लिए उत्तर प्रदेश में कवायद शुरु हो गई है. राज्य के ग्राम्य विकास आयुक्त के. रविन्द्र नायक ने राज्य के समस्त मुख्य विकास अधिकारियों को पत्र लिखकर केंद्र सरकार द्वारा शुरू की जा रही पहल ‘‘फिट इंडिया मूवमेंट'' का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं.ग्राम्य विकास आयुक्त ने बुधवार भेजे गये परिपत्र में कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 अगस्त को नयी दिल्ली के इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में ‘फिट इंडिया मूवमेंट' की शुरूआत करेंगे. निर्देश में कहा गया है कि इस संबंध में ग्राम्य विकास विभाग जनपद स्तर से लेकर विकास खण्ड स्तर एवं ग्राम स्तर तक विभिन्न विभागीय संस्थाओं से जरूरत के मुताबिक समन्वय करके ‘फिट इंडिया मूवमेंट' को सफल बनाने का हर संभव प्रयास करें.

योगी सरकार के प्रशासन पर अखिलेश यादव ने उठाए सवाल, कहा- बीजेपी ने उत्तर प्रदेश को बना दिया 'हत्या प्रदेश'


हॉकी के जादूगर कहे जाने वाले महान खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन पर शुरू हो रहे ‘फिट इंडिया मूवमेंट' (Fit india movement) के तहत विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जानी है. इसके तहत प्रतिदिन योग, सुबह की सैर, शारीरिक व्यायाम के लिए जागरूक करना, ग्रामीण अंचल में स्थापित हो सकने वाली मल्टी जिम के उपकरणों व उसकी स्थापना के लिए जागरूकता, विशेष व्याख्यान आदि शामिल हैं.

टिप्पणियां

बता दें हाल ही में  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने ‘मन की बात' कार्यक्रम में कहा था कि 29 अगस्त को ‘राष्ट्र खेल दिवस' के अवसर पर हम देश भर में ‘फिट इंडिया आंदोलन' करने वाले हैं. उन्होंने कहा था कि खुद को तंदरूस्त रखना है. देश को फिट बनाना है. हर एक के लिए बच्चे, बुजुर्ग, युवा, महिला सब के लिए ये बड़ा रोचक अभियान होगा और ये आपका अपना होगा.

(इनपुट-भाषा)
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... अपने भाषण पर उठे विवाद के बाद बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने दी सफाई,कहा- CAA का समर्थन करके कुछ गलत नहीं किया

Advertisement