NCB की कार्रवाई में तीन अफगानी नागरिक गिरफ्तार, पेट में छिपाकर ले जा रहे थे लाखों की हेरोइन

नशीली दवाओं के नियंत्रण पर एक बड़ी कार्रवाई में, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने अफगानिस्तान और दिल्ली एनसीआर से संचालित एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है.

NCB की कार्रवाई में तीन अफगानी नागरिक गिरफ्तार, पेट में छिपाकर ले जा रहे थे लाखों की हेरोइन

NCB ने करीब 2 किलोग्राम हेरोइन जब्त की

नई दिल्ली:

नशीली दवाओं के नियंत्रण पर एक बड़ी कार्रवाई में, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने अफगानिस्तान और दिल्ली एनसीआर से संचालित एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है. एनसीबी ने करीब 2 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है. इस मामले में तीन अफगान नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है. अधिकारियों को जानकारी मिली, जिसके मुताबिक  अफगानिस्तान के कुछ नागरिक भारत में हेरोइन की तस्करी करने की कोशिश कर रहे हैं. इसी कड़ी में काबुल से आये यात्रियों नियामतुल्लाह ख़ाकसार, गुल अहमद, सईद महमूद क़ितली से पूछताछ में पता चला कि उन्हें अफ़गानिस्तान स्थित एक व्यक्ति द्वारा भेजा गया था और वे भारत में भी एक अफगानी नागरिक से मिलने वाले हैं. 

mibfj87

पकड़े गए तीनों यात्रियों को सफदरजंग अस्पताल में चिकित्सीय परीक्षण के लिए ले जाया गया, जहां एक्सरे जांच में पता चला कि उनके पेट में  कैप्सूल हैं, इसके बाद आरोपियों के पेट से कुल 220 कैप्सूल निकाले गए और करीब 2 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई. सिंडिकेट में अन्य व्यक्तियों की पहचान के लिए जांच जारी है. 

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com