निर्भया के दोषियों को खुद फांसी देना चाहती हैं इंटरनेशनल शूटर, खून से लिखा गृह मंत्री अमित शाह को खत

इंटरनेशनल शूटर वर्तिका सिंह (Vartika Singh) ने अपनी एक मांग को लेकर गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को खून से खत लिख सबको हैरत में डाल दिया है. वह निर्भया के दोषियों को फांसी देना चाहती हैं.

निर्भया के दोषियों को खुद फांसी देना चाहती हैं इंटरनेशनल शूटर, खून से लिखा गृह मंत्री अमित शाह को खत

वर्तिका सिंह इंटरनेशनल शूटर हैं.

खास बातें

  • इंटरनेशनल शूटर हैं वर्तिका सिंह
  • खुद फांसी देना चाहती हैं वर्तिका सिंह
  • खून से लिखा गृह मंत्री अमित शाह को खत
लखनऊ:

निर्भया (Nirbhaya Case) के दोषियों की फांसी की मांग तेज होती जा रही है. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) भी निर्भया के गुनहगारों को जल्द फांसी की मांग और बलात्कार के मामलों में दोषियों को 6 महीने के भीतर फांसी की मांग के साथ अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठी थीं. रविवार तड़के वह बेहोश हो गईं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. इस बीच इंटरनेशनल शूटर वर्तिका सिंह (Vartika Singh) ने गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को अपने खून से खत लिख सबको हैरत में डाल दिया है.

अरविंद केजरीवाल ने स्वाति मालीवाल से अनशन खत्म करने की अपील की

वर्तिका सिंह ने गृह मंत्री अमित शाह से मांग की है कि निर्भया के चारों दोषियों को किसी महिला द्वारा फांसी दी जाए. वह खुद अपने हाथों से चारों को फांसी देना चाहती हैं. उन्होंने कहा कि ऐसा करने से देश में एक संदेश जाएगा कि महिलाएं भी फांसी दे सकती हैं. उन्हें उम्मीद है कि ऐसा करने से समाज में बदलाव जरूर आएगा और महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों पर नकेल कसी जा सकेगी. वर्तिका ने कहा कि वह चाहती हैं कि एक्ट्रेस और महिला सांसद उनकी इस मांग का समर्थन करें.

स्वाति मालीवाल ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर दिशा विधेयक को पूरे देश में लागू करने की मांग की

बताते चलें कि निर्भया गैंगरेप-हत्या मामले में चारों दोषियों पवन, मुकेश, अक्षय और विनय को जल्द फांसी देने की याचिका पर 18 दिसंबर को दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. निर्भया की मां ने कहा कि चारों दोषी फांसी की सजा से बचने के लिए कानूनी दांवपेंच अपना रहे हैं. उन्हें उम्मीद है कि 18 दिसंबर को हाईकोर्ट से अंतिम फैसला आएगा और डेथ वारंट जारी होने के बाद जल्द चारों को फांसी दी जाएगी.

तेलंगाना एनकाउंटर पर स्वाति मालीवाल बोलीं- 6 महीने में दोषियों को फांसी पर लटकाओ, नहीं तो देश भर की पुलिस यही करेगी

गौरतलब है कि फांसी के डर से चारों दोषियों की भूख-प्यास खत्म हो गई है. उनकी हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है. जेल अधिकारी उनसे बातचीत कर रहे हैं. दिनभर में दो बार उनका हेल्थ चेकअप किया जा रहा है. तिहाड़ जेल में पिछले कुछ दिनों से फांसी घर में डमी को फंदे पर लटकाने की प्रैक्टिस की जा रही थी. फिलहाल कानूनी प्रक्रियाओं को देखते हुए इसे रोक दिया गया है.

VIDEO: स्वाति मालीवाल का राजघाट से जंतर-मंतर तक मार्च

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com