NDTV Khabar

ड्रग्स तस्करों के अंतरराष्ट्रीय सिंडिकेट का भंडाफोड़, चार विदेशियों सहित नौ गिरफ्तार

नए साल के जश्न में शौकीनों को नशे में चूर करने की थी तैयारी, तस्करों के तार ऑस्ट्रेलिया से लेकर कनाडा तक जुड़े

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ड्रग्स तस्करों के अंतरराष्ट्रीय सिंडिकेट का भंडाफोड़, चार विदेशियों सहित नौ गिरफ्तार

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. एक अमेरिकी, दो नाइजीरियाई और एक इंडोनेशियन महिला गिरफ्तार
  2. ड्रग्स की स्मगलिंग करने वाले पांच भारतीय भी पकड़े गए
  3. गैंग के पास से 1300 करोड़ रुपये के नशीले पदार्थ बरामद हुए
नई दिल्ली:

नए साल के जश्न पर लोगों को ड्रग्स के नशे में बेसुध करने की तैयारी थी. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने  पंजाब में एक नशे के सौदागर को पकड़ा तो एक ऐसे ड्रग्स सिंडिकेट का भंडाफोड़ हो गया जिसके तार भारत से ऑस्ट्रेलिया और कनाडा तक फैला है. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स सिंडिकेट का भंडाफोड़ कर एक अमेरिकी और कनाडा के नागरिकों समेत नौ लोगों को गिरफ्तार किया है. इस गैंग के पास से भारत और ऑस्ट्रेलिया में 1300 करोड़ के नशीले पदार्थ बरामद हुए हैं. यह ड्रग्स नए साल की पार्टियों के लिए लाए गए थे.

यह वह गैंग है जो भारत से ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलिया से भारत कोकीन और अन्य ड्रग्स सप्लाई करता रहा है. कई महीनों तक चले ऑपेरशन के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने इन्हें अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया है. पकड़े गए लोगों में एक अमेरिकी नागरिक, दो नाइजीरिया के नागरिक एक इंडोनेशियन महिला और पांच भारतीय शामिल हैं.

एनसीबी के मुताबिक सबसे पहले एक सूचना के बाद पंजाब के अक्षिन्दर सिंह को पकड़ा गया. उसके बाद ही इस पूरे सिंडिकेट का पता चला. इस गैंग के पास से 20 किलो कोकीन भारत में मिली, जो ऑस्ट्रेलिया से समुद्र के रास्ते एक कंटेनर में में लाई गई थी. ऑस्ट्रेलिया में इसी गैंग के पास से 55 किलो कोकीन जब्त हुई, जो कनाडा से लाई गई थी. इस गैंग से जुड़े कई लोग कनाडा में रहते हैं, जो दुनिया के कई देशों में इस तरह नशीले पदार्थ सप्लाई कर रहे हैं. इस ड्रग्स का प्रयोग नए साल की पार्टियों के लिए होना था.


म्यांमार से मणिपुर होते हुए लाई गई 100 करोड़ की ड्रग्स, दिल्ली में तीन गिरफ्तार

नशे का कारोबार करने वाले इस गैंग ने दिल्ली और एनसीआर में कई महंगी संपत्तियां ले रखी हैं. एनसीबी अब गैंग के बाकी लोगों को पकड़ने की कोशिश कर रही है.

दिल्ली एयरपोर्ट पर 15 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ पांच अफगानी नागरिक गिरफ्तार

टिप्पणियां

VIDEO : जम्मू-कश्मीर में बढ़ रहा ड्रग्स का कारोबार



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... कौन हैं मधुरिमा तुली? जो Bigg Boss 13 में विशाल को पतीले से पीटती आ रही हैं नज़र

Advertisement