PM Narendra Modi ने महिला दिवस पर दी 7 महिलाओं को सोशल मीडिया अकाउंट की जिम्मेदारी, जानिए कौन है पहली महिला जिसने शेयर की अपनी कहानी

Women's Day 2020: ट्वीट में अपने वीडियो को शेयर करते हुए स्नेहा ने लिखा, यह हमारे देश के गरीबों के भविष्य को बेहतर बनाने और इस दिशा में कदम उठाने का वक्त है.

PM Narendra Modi ने महिला दिवस पर दी 7 महिलाओं को सोशल मीडिया अकाउंट की जिम्मेदारी, जानिए कौन है पहली महिला जिसने शेयर की अपनी कहानी

Women's Day: स्नेहा मोहन ने 2015 में शुरू किया था फूड बैंक.

खास बातें

  • सबसे पहले स्नेहा मोहन ने शेयर की अपनी कहानी
  • स्नेहा ने 2015 में शुरू किया था फूड बैंक
  • अब तक देशभर के 18 राज्यों में खोला जा चुका है फूड बैंक
नई दिल्ली:

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women's Day 2020) पर पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने अपनी घोषणा के मुताबिक 7 महिलाओं को अपने सभी सोशल मीडिया हैंडल सौंप दिए हैं. इसके बाद पहली महिला स्नेहा मोहन ने पीएम मोदी के ट्विटर पर ट्वीट करते हुए अपनी कहानी शेयर की है. इसके अलावा स्नेहा ने पीएम मोदी के फेसबुक, इंस्टाग्राम पर भी अपनी कहानी को सांझा किया है. स्नेहा मोहन ने एक वीडियो शेयर करते हुए बताया कि वह एक फूड बैंक की संस्थापक हैं. 

यह भी पढ़ें: International Women's Day: पीएम नरेंद्र मोदी ने 7 महिलाओं को सौंपे अपने सोशल मीडिया अकाउंट

स्नेहा ने बताया कि उन्होंने साल 2015 में चेन्नई में बाढ़ आने से पहले इसकी शुरुआत की थी. इसके पीछे उनका मकसद था कि भारत को ऐसा देश बनाया जाए जहां कोई कभी भूखा न सोए. उन्होंने बताया कि उनकी दादी के जन्मदिन और विशेष मौकों पर उनकी मां बच्चों को घर बुलाकर उन्हें खाना खिलाया करती थीं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ट्वीट में अपने वीडियो को शेयर करते हुए स्नेहा ने लिखा, ''यह हमारे देश के गरीबों के भविष्य को बेहतर बनाने और इस दिशा में कदम उठाने का वक्त है. हैलो, मैं स्नेहा मोहन हूं. मैंने मेरी मां से प्रेरित हो कर फूड बैंक की शुरुआत की है. वह अक्सर गरीबों को खाना खिलाया करती थीं और वह मुझे हमेशा से प्रेरित करती आई हैं''. 

स्नेहा ने वीडियो में बताया कि वह फेसबुक पर लोगों से जुड़कर फूड बैंक के लिए काम करती हैं. उन्होंने कहा कि मैंने फूडबैंक चेन्नई के नाम से फेसबुक पेज बनाया और इससे लोगों को जोड़ना शुरू किया और लोगों से अपने अपने शहर, राज्यों के नाम से फेसबुक पेज बनाने की अपील की. उनकी इस अपील के बाद देशभर में 18 जगहों पर फूड बैंक खोले गए और एक फूड बैंक दक्षिण अफ्रीका में भी खोला गया है.