International Women’s Day: पीएम नरेंद्र मोदी ने 7 महिलाओं को सौंपे अपने सोशल मीडिया अकाउंट

महिला दिवस: पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women’s Day) के अवसर पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स 7 महिलाओं को सौंपे हैं.

International Women’s Day: पीएम नरेंद्र मोदी ने 7 महिलाओं को सौंपे अपने सोशल मीडिया अकाउंट

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस 2020: पीएम नरेंद्र मोदी ने 7 महिलाओं को अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स सौंपे हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • आज है 'अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस'
  • पीएम नरेंद्र मोदी ने दीं शुभकामनाएं
  • PM ने 7 महिलाओं को सौंपी जिम्मेदारी
नई दिल्ली:

आज (रविवार) दुनियाभर में 'अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस' (International Women's Day) मनाया जा रहा है. अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़ी हस्तियां विश्व में महिलाओं के योगदान की सराहना करते हुए सोशल मीडिया के जरिए उन्हें शुभकामनाएं दे रही हैं. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने हाल ही में एक ऐलान कर सभी को चौंका दिया था. उन्होंने ट्वीट किया था, 'इस रविवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब को छोड़ने की सोच रहा हूं. आप सभी को आगे जानकारी दूंगा.' जिसके बाद उन्होंने इस सस्पेंस से पर्दा हटाते हुए बताया था कि वह 'अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस' पर यानी रविवार को उनके सभी सोशल मीडिया अकाउंट्स महिलाएं हैंडल करेंगी. कुछ देर पहले पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स 7 महिलाओं को सौंप दिए हैं. जिसके बाद इन महिलाओं ने पीएम के फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर पोस्ट शेयर करना शुरू कर दिया है.

पीएम ने लिया सोशल मीडिया छोड़ने का फैसला, तो बॉलीवुड प्रोड्यूसर बोले- मोदी की सर्जिकल स्ट्राइक...

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'अतंरराष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं. हम अपनी नारी शक्ति की भावना और उपलब्धियों को सलाम करते हैं. जैसा कि मैंने कुछ दिनों पहले कहा था, मैं अब सोशल मीडिया अकाउंट छोड़ रहा हूं. आज पूरे दिन 7 महिलाएं अपने जीवन के बारे में आपसे बातें साझा करेंगी और संभवत: वह मेरे सोशल मीडिया अकाउंट्स के जरिए आपसे बातचीत भी करेंगी.'

पीएम मोदी ने एक और ट्वीट में लिखा, 'भारत के सभी हिस्सों में महिलाओं ने अपने नाम पर उपलब्धियां दर्ज की हैं. इन महिलाओं ने कई क्षेत्रों में शानदार काम किया है. उनका संघर्ष और आकांक्षाएं लाखों लोगों को प्रेरित करती हैं. आइए, अब हम ऐसी महिलाओं की उपलब्धियों का जश्न मनाते हैं और उनसे सीखते हैं.'

सबसे पहले 'फूड बैंक इंडिया' की फाउंडर स्नेहा मोहनदास को पीएम मोदी के सोशल मीडिया अकाउंट्स से अपनी प्रेरणादायी कहानी सुनाने का मौका मिला है. स्नेहा ने अपने ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी दी. अब वह पीएम मोदी के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर अपनी स्टोरी व वीडियो पोस्ट कर रही हैं. स्नेहा पीएम के अकाउंट से लोगों के सवालों के जवाब भी दे रही हैं.

Newsbeep

VIDEO: प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया- सोचता हूं, छोड़ दूं सोशल मीडिया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com