NDTV Khabar

योग दिवस : पीएम मोदी ने किया योग तो अखिलेश यादव ने जवाब में किया यह काम

समाजवादी पार्टी (सपा) ने बुधवार को साइकिल यात्राएं निकालकर अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया. इन यात्राओं के दौरान पर्यावरण संरक्षण तथा स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता लाने की कोशिश की गई.

7599 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
योग दिवस : पीएम मोदी ने किया योग तो अखिलेश यादव ने जवाब में किया यह काम

पीएम नरेंद्र मोदी ने लखनऊ में किया योग

खास बातें

  1. साइकिल चलाकर मनाया योग दिवस
  2. अखिलेश को भी पीएम मोदी के कार्यक्रम में बुलाया गया था
  3. इसे पीएम मोदी के कार्यक्रम के जवाब में कदम माना जा रहा है
लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) ने बुधवार को साइकिल यात्राएं निकालकर अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया. इन यात्राओं के दौरान पर्यावरण संरक्षण तथा स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता लाने की कोशिश की गई. सपा प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर सभी जिलों में पार्टी जिलाध्यक्षों तथा अन्य पदाधिकारियों की अगुवाई में साइकिल यात्राएं निकाली गईं. इनका मकसद लोगों को पर्यावरण तथा स्वास्थ्य के बारे में जागरूक करना था. उन्होंने बताया कि पार्टी नेतृत्व ने दल के सभी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को सुबह 6 बजे से सभी जिला मुख्यालयों पर साइकिल यात्रा निकालने और उसके बाद अपने घर में सुविधा के अनुसार योग करने के निर्देश दिए थे.

माना जा रहा है कि सपा ने यह कदम अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लखनऊ में निर्धारित कार्यक्रम के जवाब में उठाया है. सपा अध्यक्ष अखिलेश को भी पीएम मोदी के कार्यक्रम में शिरकत का न्यौता दिया गया था लेकिन वह शरीक नहीं हुए. प्रदेश में जब सपा की सरकार थी तो अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस का आधिकारिक रूप से आयोजन नहीं किया जाता था.

उल्लेखनीय है कि योग दिवस के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने लखनऊ में योग किया. उनके साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल रामनाइक मौजूद थे. यहां पीएम नरेंद्र मोदी ने योग के फायदों के बारे में बताया.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement