NDTV Khabar

International Yoga Day: स्वामी रामदेव और सीएम फडणवीस ने नांदेड़ में किया योग, यहां देखिए वीडियो

महाराष्ट्र के नांदेड़ में स्वामी रामदेव के नेतृत्व में हजारों लोगों ने योग किया. इस दौरान महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद रहे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
International Yoga Day: स्वामी रामदेव और सीएम फडणवीस ने नांदेड़ में किया योग, यहां देखिए वीडियो

स्वामी रामदेव और सीएम फडणवीस

खास बातें

  1. भारत समेत दुनियाभर में पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की धूम
  2. पीएम मोदी ने रांची में 40 हजार लोगों के साथ मिलकर किया योग
  3. स्वामी रामदेव और सीएम फडणवीस ने महाराष्ट्र के नांदेड़ में किया योग
महाराष्ट्र:

आज भारत समेत दुनियाभर में पांचवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. महाराष्ट्र के नांदेड़ में स्वामी रामदेव (Swami Ramdev) के नेतृत्व में हजारों लोगों ने योग किया. इस दौरान महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) भी मौजूद रहे. पतंजलि ने पूरे देश में एक लाख गांवों में योगा करने के लिए सेटअप तैयार किया था. देश में मुख्य आयोजन झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची (Ranchi) में हो रहा है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भाग लिया. पीएम ने रांची में 40 हजार लोगों के साथ योग किया. पीएम मोदी बीती रात रांची पहुंच गए थे.

दुनियाभर में मनाया जा रहा 5वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, पीएम मोदी ने कहा- धर्म और जाति से ऊपर है योग 


योग दिवस पर देश के सभी स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए. इस वर्ष कार्यक्रम का मुख्य विषय ‘हृदय के लिए योग' निर्धारित है. इससे पहले बुधवार को योग गुरू रामदेव ने कहा था कि जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी ने लोगों से छिपकर योग किया लेकिन उनके वंशजों ने इसे सम्मान नहीं दिया और इसलिए सत्ता उनसे दूर चली गई क्योंकि जो योग करते हैं ‘भगवान सीधा उन्हें अपना आशीर्वाद देते है.' 

टिप्पणियां

Yoga Day 2019: 21 जून को है योग दिवस, इस मैसेजेस को भेजकर कहें Happy Yoga day

रामदेव ने भरोसा जताया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अनुच्छेद 370 और तीन तलाक जैसे मुद्दों पर 'बड़े काम' किये जाएंगे. उन्होंने कहा था कि मोदी ऐसे पहले प्रधानमंत्री हैं जो लोगों के बीच में जाकर योग करते हैं. उन्होंने कहा था कि भाजपा के सभी केन्द्रीय मंत्री, मुख्यमंत्री, सांसद और विधायक योग करते हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement