हरियाणा के ज्यादातर जिलों में इंटरनेट सेवा एक दिन के लिए बंद, इन जिलों में ही चालू रहेगी सेवा

गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्‍टर रैली के दौरान हुए बवाल को देखते हुए हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने दिल्ली के साथ लगते जिलों में टेलीकॉम सर्विस को बंद करने का फैसला किया था.

हरियाणा के ज्यादातर जिलों में इंटरनेट सेवा एक दिन के लिए बंद, इन जिलों में ही चालू रहेगी सेवा

चंडीगढ़:

हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने तुरंत प्रभाव से अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल, कैथल, पानीपत, हिसार, जींद, रोहतक, भिवानी, चरखी दादरी, फतेहाबाद, रेवाड़ी और सिरसा जिलों में वॉयस कॉल को छोड़कर इंटरनेट सेवाओं को 30 जनवरी, 2021 शाम 5 बजे तक के लिए बंद करने का निर्णय लिया है।

सोनीपत, पलवल व झज्जर में तीन दिन पहले ही इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगाई गई थी. गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्‍टर रैली के दौरान हुए बवाल को देखते हुए हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने दिल्ली के साथ लगते जिलों में टेलीकॉम सर्विस को बंद करने का फैसला किया था. आदेश के अनुसार, सोनीपत, पलवल और झज्जर में इंटरनेट सर्विस व सभी SMS सेवाएं भी बंद रहेंगी और केवल वॉइस कॉल ही चालू रहेगी. किसी भी तरह की अफवाहों और गलत सूचना को फैलने को रोकने के लिए प्रशासन ने इन सेवाओं को बंद करने का फैसला किया. हालांकि गुरुग्राम, फरीदाबाद, पंचकुला, नूंह और महेंद्रगढ़ में इंटरनेट सेवाओं पर रोक नहीं है.

गौरतलब है कि 26 जनवरी की किसान परेड के लिए ट्रैक्‍टर पर दिल्‍ली पहुंचे थे तो किसानों की कई स्‍थानों पर पुलिस से झड़प हुई. स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. हालात बेकाबू होता देख पानीपत में भी पुलिस अलर्ट हो गए. पानीपत में फ्लैग मार्च निकाला गया था. दिल्‍ली में ट्रैक्‍टर परेड के दौरान हुए उपद्रव के बाद पानीपत में भी जिला प्रशासन अलर्ट हो गया. दिल्‍ली में किसानों के उग्र होने के बाद हरियाणा पुलिस प्रशासन ने बैठक की थी.

राकेश टिकैत के समर्थन में हरियाणा के किसान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com