NDTV Khabar

सरकारी आदेश के बावजूद जम्मू क्षेत्र में बहाल नहीं हुई इंटरनेट सेवाएं

मोबाइल इंटरनेट और ब्रॉडबैंड सेवाओं को बहाल करने के प्रशासन के आदेश के बावजूद बुधवार को जम्मू क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में सुबह यह सेवाएं शुरू नहीं हुईं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सरकारी आदेश के बावजूद जम्मू क्षेत्र में बहाल नहीं हुई इंटरनेट सेवाएं
जम्मू:

मोबाइल इंटरनेट और ब्रॉडबैंड सेवाओं को बहाल करने के प्रशासन के आदेश के बावजूद बुधवार को जम्मू क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में सुबह यह सेवाएं शुरू नहीं हुईं. एक दिन पहले प्रशासन ने जम्मू क्षेत्र के कुछ हिस्सों विशेषकर अस्पताल और बैंक जैसी अत्यावश्यक सेवाएं देने वाले संस्थानों में इंटरनेट सेवाएं बहाल करने का आदेश दिया था. बहरहाल जम्मू, सांबा, कठुआ, उधमपुर और रियासी जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अभी शुरू नहीं हुई है क्योंकि लोगों के मोबाइल फोनों पर इंटरनेट डेटा के संकेत नहीं मिल रहे हैं.

हालांकि संभागीय प्रशासन ने कहा कि इंटरनेट सेवाएं एक्टिवेट कर दी गई हैं लेकिन इन्हें धीरे-धीरे शुरू किया जाएगा और प्रक्रिया जारी है. जम्मू क्षेत्र के संभागीय आयुक्त संजीव वर्मा ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘इन्हें एक्टिवेट कर दिया गया है लेकिन शुरू धीरे-धीरे किया जाएगा. प्रक्रिया जारी है.'' जम्मू-कश्मीर में बीते पांच महीने से इंटरनेट ठप है.

जम्मू कश्मीर प्रशासन ने मंगलवार की शाम जम्मू क्षेत्र के कई हिस्सों में मोबाइल इंटरनेट सेवा और होटलों, यात्रा प्रतिष्ठानों तथा अस्पतालों समेत जरूरी सेवाएं प्रदान करने वाले सभी संस्थानों में ब्रॉडबैंड इंटरनेट सुविधा बहाल करने की अनुमति दे दी. आदेश में यह भी कहा गया कि जम्मू क्षेत्र के जम्मू, सांबा, कठुआ, उधमपुर और रियासी में ई-बैंकिंग सहित सुरक्षित वेबसाइट देखने के लिए पोस्ट-पेड मोबाइल फोनों पर 2जी मोबाइल ‘कनेक्टिविटी' की अनुमति दी जायेगी.


टिप्पणियां

जम्मू विश्वविद्यालय के एक छात्र जुगल शर्मा ने कहा, ‘‘2जी मोबाइल इंटरनेट सेवा अभी शुरू नहीं हुई। मेरे मोबाइल में डेटा मार्कर नहीं दिख रहा है, अभी तक यह शुरू नहीं हुआ है.'' एक कारोबारी अरविंद कौल ने कहा, ‘‘इंटरनेट अभी तक काम नहीं कर रहा.'' कठुआ जिले में पत्रकार के रूप में काम करने वाले कुलदीप शर्मा ने कहा कि इंटरनेट सेवाएं अभी शुरू नहीं हुई है, हालांकि बुधवार शाम तक शुरू होने की उम्मीद है.''

इंटरनेट सेवा प्रदाता आवश्यक सेवाओं वाले सभी संस्थानों, अस्पतालों, बैंकों के साथ-साथ सरकारी कार्यालयों में ब्रॉडबैंड सुविधा (मैक बाइंडिंग के साथ) प्रदान करेंगे. पर्यटन की सुविधा के लिए, ब्रॉडबैंड इंटरनेट होटलों और यात्रा प्रतिष्ठानों को प्रदान किया जाएगा.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... सपना चौधरी के डांस का फिर चला जादू, वायरल हुआ धमाकेदार Video

Advertisement