NDTV Khabar

कार्ती चिदम्बरम ने ED के समन को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी, कहा- बिना खाना-पानी दिए 15 घंटे की थी पूछताछ

कार्ती ने याचिका में कहा है कि वो हाईकोर्ट की अनुमति से विदेश गए हैं और 28 फरवरी को चेन्नई वापस लौटेंगे. ईडी ने उन्हें वक्त नहीं दिया है और 1 मार्च को ही पेश होने का समन जारी किया है.

210 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कार्ती चिदम्बरम ने ED के समन को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी, कहा- बिना खाना-पानी दिए 15 घंटे की थी पूछताछ

कार्ती चिदम्बरम ने ED के समन को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ती चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की है. कार्ती चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर ईडी के 1 मार्च के समन पर रोक लगाने की मांग की है. सुप्रीम कोर्ट इस अर्जी पर शुक्रवार को सुनवाई करेगा.

कार्ती ने याचिका में कहा है कि वो हाईकोर्ट की अनुमति से विदेश गए हैं और 28 फरवरी को चेन्नई वापस लौटेंगे. ईडी ने उन्हें वक्त नहीं दिया है और 1 मार्च को ही पेश होने का समन जारी किया है. इससे पहले भी ईडी 15-15 घंटे तक उनसे पूछताछ कर चुकी है और इस दौरान उन्हें खाना या पानी पीने की इजाजत भी नहीं दी गई थी. कार्ती ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट इस संबंध में कोई सुरक्षा उपाय लागू करे.

टिप्पणियां
Video-  चिदंबरम के बेटे और लालू यादव के ठिकानों पर छापे...


बता दें कि  मद्रास उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को पी चिदंबरम के बेटे कार्ती चिदंबरम को व्यावसायिक दौरे पर यूरोप जाने की अनुमति दी थी और उन्हें 28 फरवरी तक वापस लौटने के लिए कहा था. वह भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे हैं. पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ती सीबीआई द्वारा दायर मामले में दो लुक आउट सर्कुलर का सामना कर रहे हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement