NDTV Khabar

INX Media Case: 19 सितंबर तक तिहाड़ जेल में रहेंगे पी चिदंबरम

INX Media Case: आईएनएक्स मीडिया (INX Media Case) मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) को सीबीआई कोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 19 सितंबर तक के लिए तिहाड़ जेल भेज दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INX Media Case: 19 सितंबर तक तिहाड़ जेल में रहेंगे पी चिदंबरम

INX Media Case: पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम 19 सितंबर तक तिहाड़ जेल में रहेंगे.

आईएनएक्स मीडिया (INX Media Case) मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) को सीबीआई कोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 19 सितंबर तक के लिए तिहाड़ जेल भेज दिया. पी. चिदंबरम को जेल में अलग सेल, खाट और अलग बाथरूम की मांगें भी मंज़ूर कर ली गई हैं. चिदंबरम तिहाड़ के जेल नंबर 7 में रहेंगे. तिहाड़ जेल के सूत्रों के मुताबिक पी चिदंबरम को एक सामान्य कैदी जैसे ही जेल में रखा जाएगा. बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम पर आरोप है कि वित्त मंत्री रहते विदेशी निवेश को मंज़ूरी दी गई. CBI ने इस मामले में उनके बेटे कार्ति को गिरफ़्तार किया था और फ़िलहाल ज़मानत पर हैं. कार्ति पर 2007 में आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी दिलाने के लिए पैसे लेने का आरोप है. उस वक्त उनके पिता यूपीए सरकार में वित्तमंत्री थे. सीबीआई ने पिछले साल 15 मई को मामले में प्राथमिकी दर्ज की थी. सीबीआई का आरोप है कि आईएनएक्स मीडिया को मंजूरी दिलाने में अनियमितताएं बरती गईं और 305 करोड़ रुपये विदेशी निवेश हासिल किया गया. सीबीआई ने शुरू में आरोप लगाया था कि एफआईपीबी मंजूरी को सुविधाजनक बनाने के लिए कार्ति को रिश्वत के रूप में 10 लाख रुपये मिले थे. सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय मामले की जांच कर रही है.

Here are the updates on P Chidambaram's case:


Sep 05, 2019
22:50 (IST)
तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल ने बताया कि पी चिदंबरम जेल नंबर-7 में रखे जाएंगे. जेल नंबर 7 एक अलग सेल है. उन्होंने बताया कि जेल में उन्हें रोटी, दाल और सब्जी दी जाएगी. साथ ही उन्हें वेस्टर्न टॉयलेट भी उपलब्ध कराया जाएगा.
Sep 05, 2019
19:20 (IST)
आईएनएक्स मामले में सीबीआई का प्रतिनिधित्व सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने किया जबकि चिदंरबम की पैरवी वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने की.
Sep 05, 2019
19:19 (IST)
पुलिस बस से तिहाड़ जेल ले जाए जा रहे हैं पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम.
Sep 05, 2019
19:18 (IST)
जेल की सजा सुनाए जाने के बाद पी चिदंबरम ने कहा कि मेरी सबसे बड़ी चिंता अर्थव्यवस्था की है.
Sep 05, 2019
19:10 (IST)
पी चिदंबरम पर आरोप है कि वित्त मंत्री रहते विदेशी निवेश को मंज़ूरी दी गई. CBI ने इस मामले में उनके बेटे कार्ति को गिरफ़्तार किया था और फ़िलहाल ज़मानत पर हैं. कार्ति पर 2007 में आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी दिलाने के लिए पैसे लेने का आरोप है.
Sep 05, 2019
19:03 (IST)
पी. चिदंबरम की जेल में अलग सेल, खाट और अलग बाथरूम की मांगें मंज़ूर कर ली गई हैं. आपको बता दें कि पी. चिदंबरम को तिहाड़ के जेल नंबर 7 में रखा जाएगा. 
Sep 05, 2019
19:00 (IST)
आईएनएक्स मीडिया (INX Media Case) मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) को सीबीआई कोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 19 सितंबर तक के लिए तिहाड़ जेल भेज दिया.
No more content
टिप्पणिया

Advertisement