NDTV Khabar

INX मीडिया केस: CBI ने रात में नहीं, आज सुबह तीन घंटे की चिदंबरम से पूछताछ

P Chidambaram Case: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया से संबंधित मामले में एक नाटकीय घटनाक्रम के बाद बुधवार रात उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INX मीडिया केस: CBI ने रात में नहीं, आज सुबह तीन घंटे की चिदंबरम से पूछताछ

INX Media Case: पी चिदंबरम (P Chidambaram) को बुधवार को गिरफ्तार किया गया

नई दिल्ली:

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) की बीती रात सीबीआई के हेडक्वार्टर के गेस्ट हाउस में गुजरी. सीबीआई ने उन्हें बुधवार शाम को उनके घर से गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तारी के बाद उन्हें सीबीआई के हेडक्वार्टर ला गया था, जहां रात में उन्हें गेस्ट हाउस के 'सुइट-3' में रखा गया.  अधिकारियों ने कहा कि उच्च सुरक्षा वाले आरोपियों की उचित सुरक्षा और निगरानी सुनिश्चित करने के लिए उन्हें अतिथि गृह में रखना एजेंसी के लिए सामान्य बात है. चिदबंरम साल 2011 में जब गृहमंत्री थे, उसी वक्त इस मुख्यालय के उद्घाटन में वह तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ पहुंचे थे. वह विशेष अतिथि के तौर पर इस समारोह में शामिल हुए थे. इस दौरान उन्होंने मनमोहन सिंह के साथ पूरे इमारत का जायजा लिया था. सूत्रों ने बताया कि उनसे गुरुवार सुबह पूछताछ की गई थी. यह पूछताछ करीब तीन घंटे चली. सीबीआई अब उन्हें करीब चार बजे कोर्ट में पेश करेगी और पूछताछ के लिए उनकी अधिकत्तम 14 दिन की कस्टडी मांग सकती है.

10 अहम सवाल, जिनके जवाब पी. चिदम्बरम से जानना चाहेगी CBI


गौरतलब है कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया से संबंधित मामले में एक नाटकीय घटनाक्रम के बाद बुधवार रात उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया. अधिकारियों ने बताया कि चिदंबरम (P Chidambaram) को बुधवार रात करीब 10 बजे सीबीआई मुख्यालय लाया गया. उनके साथ जांच टीम के कई सदस्य मौजूद थे. अधिकारियों ने कहा कि राम मनोहर लोहिया अस्पताल के एक डॉक्टर द्वारा पूरी चिकित्सा जांच के बाद उन्हें कमरे में ले जाया गया, जहां उन्होंने रात बिताई. उन्होंने बताया कि सीबीआई अधिकारियों द्वारा पूछे कुछ सवालों के जवाब देने के अलावा अधिकतर समय वह चुप ही रहे. 

INX मीडिया केस में ED के जांच अधिकारी का ट्रांसफर, वापस दिल्ली पुलिस भेजा गया

सीबीआई के एक प्रवक्ता ने कहा कि चिदंबरम को एक सक्षम अदालत द्वारा जारी वारंट के आधार पर गिरफ्तार किया गया है. चिदंबरम (P Chidambaram) बुधवार की शाम अचानक कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे थे, जहां उन्होंने रात सवा आठ बजे मीडिया को संबोधित किया. उन्होंने दावा किया कि वह कानून से भाग नहीं रहे हैं एवं उनके खिलाफ लगाए गए आरोप झूठे हैं.

टिप्पणियां

8 साल पहले जिस CBI हेडक्वार्टर के उद्घाटन में पहुंचे थे चिदंबरम, गिरफ्तारी के बाद वहीं कटी रात, देखें VIDEO

VIDEO: पी चिदंबरम की गिरफ्तारी पर क्या किसने क्या बोला?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement