NDTV Khabar

INX मीडिया केस: दिल्ली की कोर्ट ने पीटर मुखर्जी को 13 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा

आईएनएक्स मीडिया केस मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने पीटर मुखर्जी को 13 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INX मीडिया केस:  दिल्ली की कोर्ट ने पीटर मुखर्जी को 13 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा

पीटर मुखर्जी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आईएनएक्स मीडिया केस मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने पीटर मुखर्जी को 13 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. पीटर मुखर्जी आगे की सुनवाई में वीडियो कॉनफ्रेंसिंग के जरिये पेश होंगे. सीबीआई ने पटियाला हाउस कोर्ट में कहा कि पीटर मुखर्जी ने जांचकर्ताओं को सहयोग नहीं दिया. इसलिए सीबीआई पीटर मुखर्जी का कार्ति आजाद और उनके सीए से आमना-सामना नहीं कराया जा सका. 

पीटर मुखर्जी को आज ही मुंबई जेल ले जाया जाएगा. पीटर अगली सुनवाई में जेल से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कोर्ट में पेश होंगे. बता दें कि इससे पहले दिल्ली की एक अदालत ने मीडिया कंपनी के पूर्व मालिक पीटर मुखर्जी को 31 मार्च तक सीबीआई की हिरासत में भेज दिया था. इस मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम भी आरोपी हैं.

आईएनएक्‍स मीडिया केस: कार्ति चिदंबरम को दिल्‍ली हाईकोर्ट से मिली जमानत

विशेष न्यायाधीश सुनील राणा ने सीबीआई की याचिका को मंजूरी दे दी थी, जिसमें मुखर्जी से पूछताछ के लिये पांच दिन की हिरासत की मांग की गई थी. जांच एजेंसी ने दावा किया था कि मामले में उनका कार्ति एवं अन्य आरोपियों से आमना- सामना कराया जाना आवश्यक है. मगर ऐसा नहीं हो सका. 

अदालत ने सीबीआई के इस मामले में मुखर्जी को औपचारिक रूप से गिरफ्तार करने की अनुमति देने का अनुरोध भी स्वीकार कर लिया. शीना बोरा हत्या मामले कीसुनवाई कर रही सीबीआई की विशेष अदालत ने आईएनएक्स मीडिया मामले में मुखर्जी को दिल्ली की विशेष अदालत के समक्ष 23 मार्च को पेश करने अनुमति दे दी थी. 

टिप्पणियां
दिल्ली उच्च न्यायालय ने आईएनएक्स मीडिया मामले में कार्ति को 23 मार्च को जमानत दे दी थी. 

VIDEO: कार्ति चिदंबरम को दिल्ली हाईकोर्ट से अंतरिम राहत


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement