कार्ति चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट ने सशर्त दी UK जाने की छूट, कहा - नहीं लौटे तो होगी कार्रवाई

सुप्रीम कोर्ट ने कार्ति पर शर्त लगाई कि वो कोर्ट को अंडरटेकिंग देंगे कि वो 11 दिसंबर को भारत लौट आएंगे. कार्ति चिदंबरम के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई.

कार्ति चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट ने सशर्त दी UK जाने की छूट, कहा - नहीं लौटे तो होगी कार्रवाई

कार्ति चिदंबरम को बेटी का दाखिल करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने यूके जाने की दी अनुमति (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व वित्‍त मंत्री पी.चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को राहत दी है. कोर्ट ने कार्ति को बेटी का दाखिल करने के लिए 10 दिसंबर तक यूके जाने की इजाजत दे दी है. कोर्ट ने शर्त लगाई है कि वापस लौटने पर कार्ति को दाखिल से संबंधी कागजात लगाने को कहा है. कोर्ट ने कहा कि अगर वो वापस नहीं लौटे तो कोर्ट उन पर कार्रवाई कर सकता है. 

सीबीआई का सुप्रीम कोर्ट में दावा: कार्ति चिदंबरम अपने विदेशी बैंक खाते बंद कर रहे थे

सुप्रीम कोर्ट ने कार्ति पर शर्त लगाई कि वो कोर्ट को अंडरटेकिंग देंगे कि वो 11 दिसंबर को भारत लौट आएंगे. कार्ति चिदंबरम के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. कार्ति ने कहा था कि दिसंबर 1 से 10 लंदन जाना है. पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को कहा कि बताए कि क्या कार्ति को 4-5 दिनों के लिए विदेश जाने की अनुमति दी जाए या नही इसपर अपना जवाब दें.

सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को कहा कि वो ये भी बताए कि अगर कार्ति 4-5 दिनों के लिए विदेश जाने की अनुमति दी जाती है तो शर्ते क्या होंगी. पिछले गुरुवार को मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने सवाल उठाया कि आप किसी को विदेश जाने से कैसे रोक सकते है. 

गुस्साये पी चिदंबरम बोले- CBI को जो बात करनी है मुझसे करे, मेरे बेटे को परेशान न करे

सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को कहा कि आपको अगर ये लगता है कि कार्ति वापस नहीं आएंगे तो इस शंका को दूर करने के लिए क्या शर्त लगाई जा सकती है. सुप्रीम कोर्ट ने कार्ति चिंदबरम के खिलाफ सीबीआई की सील बंद रिपोर्ट को देखा. सीबीआई ने कार्ति के विदेश जाने का फिर विरोध किया कहा कि अगर स्वास्थ्य को लेकर कोई समस्या होती तब समझा जा सकता है लेकिन कार्ति तो लेक्चर देने के लिए विदेश जाना चाहते है.

Video: CBI के सामने पूछताछ के लिए पेश हुए पी चिदंबरम के बेटे कार्ति


कार्ति के तरफ से कहा गया कि अगस्त 26 के बाद उसे सीबीआई ने नही बुलाया है. मैं ये जानना चाहता हूं कि मुझसे पूछताछ क्यों नहीं हो रही है. कार्ति की तरफ से ये भी कहा गया कि सीबीआई ये कह रही है कि मेरे 6 बैंक अकाउंट है. वो जरा ये बात दे की किस बैंक अकाउंट को खुलवाने के लिए मैंने साइन किये है. या कोई ऐसा दस्तावेज ही दे दे जिससे ये साबित हो कि मैंने अपने एकाउंट को बंद किया हो.
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com