IRCTC ने लखनऊ-दिल्ली तेजस एक्सप्रेस के नए किराये का किया ऐलान, अब चुकाने होंगे इतने रुपये

अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि दिल्ली से लखनऊ की यात्रा के लिए एसी चेयर कार का टिकट 1280 रुपए का होगा जबकि एक्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए 2450 रुपये खर्च करने होंगे.

IRCTC ने लखनऊ-दिल्ली तेजस एक्सप्रेस के नए किराये का किया ऐलान, अब चुकाने होंगे इतने रुपये

दिल्ली-लखनऊ तेजस एक्सप्रेस

खास बातें

  • दिल्ली से लखनऊ की यात्रा के लिए एसी चेयर कार का टिकट 1280 रुपए का होगा
  • एक्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए 2450 रुपये खर्च करने होंगे
  • लखनऊ से गाजियाबाद का किराया एसी चेयर कार के लिए 1,125 रुपए
नई दिल्ली:

IRCTC ने तेजस एक्सप्रेस के किराये में बदलाव किया है. IRCTC ने नया किराया अलग-अलग श्रेणी पर लागू की है. IRCTC ने लखनऊ से नई दिल्ली के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए हर श्रेणी के लिए अलग से किराया तय किया है. अब लखनऊ से नई दिल्ली की टिकट की कीमत एसी चेयर कार के लिए 1,125 रुपए और एक्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए 2,310 रुपए होगी. अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि दिल्ली से लखनऊ की यात्रा के लिए एसी चेयर कार का टिकट 1280 रुपए का होगा जबकि एक्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए 2450 रुपये खर्च करने होंगे. वहीं, लखनऊ से कानपुर के लिए एसी चेयर कार का टिकट 320 रुपए का होगा जबकि लखनऊ से गाजियाबाद का किराया एसी चेयर कार के लिए 1,125 रुपए और एक्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए 2310 रुपए होगा.

लखनऊ-नई दिल्ली आईआरसीटीसी तेजस एक्सप्रेस 5 अक्टूबर से, बुकिंग शुरू; यह होगा किराया

अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली से कानपुर के बीच एसी चेयर कार का भाड़ा 1,155 रुपए और एक्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए 2,155 रुपए होगा. उन्होंने कहा कि ट्रेन फ्लेक्सी किराया योजना के तहत चलेगी, इसलिए सभी खंडों पर भाड़े में बदलाव आ सकता है. रेलगाड़ी लखनऊ और दिल्ली के बीच का रास्ता सवा छह घंटे में पूरा कर लेगी. यह लखनऊ से सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर चलेगी और दोपहर 12 बजकर 25 मिनट पर दिल्ली पहुंच जाएगी. यह कानपुर और गाजियाबाद में रूकेगी. यह ट्रेन चार अक्टूबर से शुरू होगी और इसके लिए बुकिंग शनिवार से शुरू होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO : सीसीटीवी से लैस है तेजस एक्सप्रेस



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)