क्या अकेले कार या साइकिल चलाते समय मास्क पहनना है जरूरी? स्वास्थ्य मंत्रालय के अध‍िकारी ने कही यह बात

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के एक शीर्ष अधिकारी ने बृहस्पतिवार को कहा कि अकेले कार या साइकिल चलाते समय मास्क पहनने के संबंध में कोई दिशानिर्देश मंत्रालय ने जारी नहीं किया है.

क्या अकेले कार या साइकिल चलाते समय मास्क पहनना है जरूरी? स्वास्थ्य मंत्रालय के अध‍िकारी ने कही यह बात

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के एक शीर्ष अधिकारी ने बृहस्पतिवार को कहा कि अकेले कार या साइकिल चलाते समय मास्क पहनने के संबंध में कोई दिशानिर्देश मंत्रालय ने जारी नहीं किया है. केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हालांकि, अगर कोई व्यायाम कर रहा है, समूह में साइकिल चला रहा है या टहल रहा है, तो उसे मास्क पहनना चाहिए और सामाजिक दूरी (Social Distancing) बनाये रखना चाहिए ताकि एक दूसरे में संक्रमण नहीं फैले.

देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच बड़ी संख्या में लोगों ने शिकायत की है अपनी कारों के अंदर होने के दौरान मास्क नहीं पहनने के लिए उनके चालान किये जा रहे है. अकेले कार या साइकिल चलाते समय मास्क पहनने की आवश्यकता के संबंध में पूछे गये एक सवाल के जवाब में भूषण ने स्पष्ट किया, ‘‘किसी व्यक्ति के अकेले कार या साइकिल चलाते समय मास्क पहनने पर स्वास्थ्य मंत्रालय से कोई दिशानिर्देश नहीं है.''

Newsbeep

भूषण ने कहा, ‘‘यदि आप समूह में साइकिल चला रहे हैं या जॉगिंग कर रहे हैं तो आपको मास्क पहनना होगा और सामाजिक दूरी बनाये रखने संबंधी नियम का भी पालन करना होगा ताकि एक-दूसरे में संक्रमण नहीं फैले.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


भारत में कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 83,883 नए मामले सामने आने के बाद बृहस्पतिवार को देश में संक्रमितों की कुल संख्या 38 लाख को पार कर गई. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार देश में कोविड-19 के मामले बढ़कर 38,53,406 हो गए हैं. वहीं, पिछले 24 घंटे मे 1,043 लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 67,376 हो गई.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)