NDTV Khabar

क्या कोलकाता हाईवोल्टेज ड्रामे का कनेक्शन योगी आदित्यनाथ से है?

रविवार शाम से शुरू हुई चहल कदमी के बाद 'कोलकाता' राजनीति का नया केंद्र बन गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्या कोलकाता हाईवोल्टेज ड्रामे का कनेक्शन योगी आदित्यनाथ से है?

शारदा चिटफंड घोटाला: कोलकाता में मचा सियासी घमासान

खास बातें

  1. कोलकाता में हाईवोल्टेज ड्रामे के बाद चढ़ा सियासी पारा
  2. ममता बनर्जी धरने पर और सड़कों पर टीएमसी कार्यकर्ता
  3. ममता बनर्जी के समर्थन में कई विपक्षी दल
नई दिल्ली:

कोलकाता (Kolkata) में चल रहे हाईवोल्टेज ड्रामे को लेकर सियाली गलियारों में सुगबुगाहट तेज हो गई है. रविवार शाम से शुरू हुई चहल कदमी के बाद 'कोलकाता' राजनीति का नया केंद्र बन गया है. मोदी सरकार (Modi Government) के खिलाफ लामबंदी की शुरुआत करने वाली ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के सपोर्ट में कई राजनीतिक दल आ चुके हैं. सभी नेताओं ने सीबीआई (CBI) के इस कदम के पीछे केंद्र की सरकार को बताया. ममता बनर्जी ने भी साफ शब्दों में इसे मोदी और शाह के इशारे पर एनएसए अजित डोभाल (Ajit Doval) द्वारा दिए गए निर्देश करार दिए हैं. ममता बनर्जी ने कहा कि सीबीआई की ये कार्रवाई मोदी सरकार ने कोलकाता में विपक्षी दलों की रैली की सफलता को देखकर करवाई है. रैलियों का जिक्र आने पर इस मामले पर एक और संभावनाओं के बादल मंडराने लगते हैं.

सीबीआई कोलकाता पुलिस में टकराव: धरने पर सीएम, सुप्रीम कोर्ट जाएगी CBI, 10 बातें


शनिवार को कोलकाता में एक रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साफ कहा था कि जब दीदी ने कुछ किया नहीं तो वह सीबीआई से क्यों डर रही है. इसके बाद रविवार को पश्चिम बंगाल में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को रैली के लिए नहीं आने दिया गया था.योगी आदित्यनाथ उत्तर बंगाल के बालुरघाट में रैली को संबोधित करने वाले थे. बंगाल सरकार की ओर से उनके हेलीकॉप्टर को उतरने देने की मंजूरी न मिलने के बाद उन्होंने फोन के जरिए रैली को संबोधित किया. फोन पर रैली को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुआ कहा कि बंगाल में जिस तरह से प्रशासन काम कर रहे है वह स्वीकार्य नहीं है. एक लोकतंत्र में ऐसा नहीं हो सकता. 

कोलकाता के हाईवोल्टेज ड्रामे में सीआरपीएफ की एंट्री, CBI ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा

टिप्पणियां

इस संबोधन के कुछ घंटों बाद ही यह सियासी ड्रामा शुरू हुआ. जिसके बाद अटकलों का बाजार गर्म हो गया है. सोमवार को इस मामले के और भी गरमाने के आसार हैं. क्योंकि कई दल ममता बनर्जी के समर्थन के लिए कोलकाता पहुंचने वाले हैं.  

प्रतिशोध के लिए सीबीआई का इस्‍तेमाल हो रहा है : ममता बनर्जी 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement