रिलायंस के Jio Glass के 'डेमो' में आकर्षण का केंद्र रहे ईशा और आकाश अंबानी...

अन्य घोषणाओं के बीच, कंपनी ने Jio Glass नामक मिक्‍स्‍ड रियलिटी सॉल्‍यूशन का प्रदर्शन किया, जिसका डेमो मुकेश अंबानी की बेटी ईशा और बेटे आकाश अंबानी (Isha and Akash Ambani)ने दिया. 

रिलायंस के Jio Glass के 'डेमो' में आकर्षण का केंद्र रहे ईशा और आकाश अंबानी...

आकाश और ईशा अंबानी ने बताया, Jio Glass किस तरह काम करेगा

नई दिल्‍ली :

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की 43वीं वार्षिक साधारण सभा की बैठक (Annual General Meeting) में आज कुछ हाई-प्रोफाइल शख्सियतें उपस्थित रहीं, इसमें कई अहम घोषणाएं भी की गई. रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी बैठक में घोषणा की कि ने घोषणा की कि इंटरनेट की दिग्गज कंपनी Google रिलायंस के वेंचर Jio Platforms में 33,737 करोड़ रुपए का निवेश करेगी. गूगल जियो प्लेटफॉर्म्स में 33,737 करोड़ का निवेश करके कंपनी में 7.7 फीसदी की हिस्सेदारी खरीदेगा. अन्य घोषणाओं के बीच, कंपनी ने Jio Glass नामक मिक्‍स्‍ड रियलिटी सॉल्‍यूशन का प्रदर्शन किया, जिसका डेमो मुकेश अंबानी की बेटी ईशा और बेटे आकाश अंबानी (Isha and Akash Ambani) ने दिया. 


कंपनी ने हालांकि इस प्रॉडक्‍ट के मूल्य और उपलब्धता के बारे में अभी जानकारी नहीं दी है. ईशा और आकाश ने दिखाया कि जब इसे लोगों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा तो Jio ग्लास कैसे काम करेगा. कंपनी अध्‍यक्ष किरण थॉमस ने कहा, "हैलो जियो, कृपया आकाश और ईशा को फोन करें." इसके बाद जियो ग्लास ने भाई-बहनों को फोन किया. इस दौरान जहां आकाश अंबानी 3 डी अवतार में दिखाई दिए, वहीं ईशा अंबानी 2 डी वीडियो कॉल इंटरफ़ेस का उपयोग करते हुए चर्चा में शामिल हुईं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कॉल के दौरान, उन्होंने यह दिखाया कि कैसे Jio Glass मीटिंग्स को आसान और इंटरैक्टिव बना देगा. किरण थॉमस ने इस दौरान बताया कि Jio Glass के साथ, आप डिजिटल नोट्स और प्रजेंटेशन भी एक्‍सचेंज कर सकते हैं. गौरतलब है कि Jio Glass को शिक्षकों और छात्रों के लिए 3D वर्चुअल रूम के लिहाज से सक्षम करने और Jio मिक्‍सड रियलिटी सर्विस के माध्यम से होलोग्राफिक कक्षाएं संचालित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. यह वर्चुअल मीटिंग्स में भी मदद करेगा.