राजस्थान में आईएसआई का संदिग्ध एजेंट गिरफ्तार

जांचकर्ताओं का कहना है कि संदिग्ध के कब्जे से कई दस्तावेज बरामद किए गए हैं. खान को कुछ महीने पहले भी गिरफ्तार किया गया था, लेकिन सबूतों के अभाव में उसे छोड़ दिया गया था.

राजस्थान में आईएसआई का संदिग्ध एजेंट गिरफ्तार

खास बातें

  • संदिग्ध की पहचान हाजी खान के रूप में की गई है
  • जैसलमेर के कुंजरली गांव में उसके घर से गिरफ्तार किया गया
  • खान को कुछ महीने पहले भी गिरफ्तार किया गया था
नई दिल्ली:

राजस्थान में आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) और सेना के संयुक्त अभियान में पाकिस्तान की इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है. संदिग्ध की पहचान हाजी खान के रूप में की गई है. इसे खुफिया एजेंसियों की खबर के बाद जैसलमेर के कुंजरली गांव में उसके घर से गिरफ्तार किया गया. खान पर खुफिया जानकारियां आईएसआई तक पहुंचाने का आरोप है. उसे पूछताछ के लिए जयपुर भेजा गया है.

जांचकर्ताओं का कहना है कि संदिग्ध के कब्जे से कई दस्तावेज बरामद किए गए हैं. खान को कुछ महीने पहले भी गिरफ्तार किया गया था, लेकिन सबूतों के अभाव में उसे छोड़ दिया गया था. वह नियमित तौर पर पाकिस्तान आता-जाता रहा है, क्योंकि उसके नाना का घर वहां है."

गौरतलब है कि इससे पहले भी राजस्थान सहित देश के कई हिस्सों से आईएसआई के एजेंट पकड़े गए हैं. बताया जा रहा है कि आईएसआई इस समय आतंकवादी संगठनों के साथ मिलकर भारत में अपना नेटवर्क मजबूत करने की कोशिश में है लेकिन सुरक्षा बलों और खूफिया विभाग की मुस्तैदी के चलते इस नेटवर्क को कामयाब नहीं होने पा रहा है.

कुछ दिन पहले ही भोपाल पैसेंजर में हुए विस्फोट के बाद कई आतंकवादी पकड़े गए थे उनकी ही निशानदेही पर लखनऊ में सलाहुद्दीन की नाम का आतंकी मुठभेड़ में मारा गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इनपुट आईएनएस से)