यह ख़बर 05 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सिख आतंकवाद को आईएसआई से मदद : सुशील कुमार शिंदे

खास बातें

  • केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने बुधवार को कहा कि सिख आतंकवाद को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलीजेंस (आईएसआई) से मदद मिल रही है और सीमा पार से देश में नकली मुद्रा भेजी जा रही है।
नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने बुधवार को कहा कि सिख आतंकवाद को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलीजेंस (आईएसआई) से मदद मिल रही है और सीमा पार से देश में नकली मुद्रा भेजी जा रही है।

आंतरिक सुरक्षा पर मुख्यमंत्रियों के सम्मेलन में शिंदे ने कहा, "सिख युवकों को पाकिस्तान में आईएसआई के ठिकानों पर प्रशिक्षित किया जा रहा है। संदिग्धों से हुई पूछताछ से यह खुलासा हुआ है कि बेरोजगार युवकों को आतंकवादी हमलों के लिए तैयार किया जा रहा है।"

शिंदे ने कहा कि ऐसे युवाओं तक पंजाब में सीमा पार से बड़ी मात्रा में आरडीएक्स तथ अन्य विस्फोटक पहुंचाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा, "पाकिस्तान में लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद तथा इंडियन मुजाहिदीन से जुड़ी तंजीमों ने भारत में धन पहुंचाने के लिए गुप्त मार्ग बना रखे हैं.. खाड़ी देशों में सक्रिय आतंकवादियों को भारत में आतंकवाद फैलाने के लिए पैसे दिए जा रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर राज्यों एवं केंद्र के साथ समन्वय की आवश्यकता है।

देश में नकली मुद्रा के बारे में शिंदे ने कहा कि पड़ोसी देश में नकली नोटों का मुद्रण हो रहा है, जिसकी तस्करी भारत में हो रही है। उन्होंने कहा, "हम एक संकटग्रस्त पड़ोस में रह रहे हैं और विरोधी ताकतें देश की जड़ों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रही हैं।"


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com