काबुल जाने वाली एयर इंडिया फ्लाइट के अपहरण की साजिश रच रही ISI

काबुल जाने वाली एयर इंडिया फ्लाइट के अपहरण की साजिश रच रही ISI

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

आतंकवादी काबुल जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट के अपहरण और उसमें धमाके की साजिश रच रहे हैं। स्वतंत्रता दिवस से पहले गृह मंत्रालय ने इस बारे में अलर्ट जारी किया है। अलर्ट के मुताबिक, पाकिस्तानी खूफिया एजेंसी ISI ऐसी योजना बना रही है।

अलर्ट में यह भी कहा गया है कि लश्कर के कुछ आतंकी भारत के कुछ शहरों में हमले की योजना बना रहे हैं। 26/11 की तर्ज पर कराची से समुद्र रास्ते या जम्मू-कश्मीर के रास्ते भारत आने वाले ये आतंकी रेलवे स्टेशन या होटलों को निशाना बना सकते हैं।

अलर्ट के मुताबिक, बीजेपी दफ्तर को भी निशाना बनाया जा सकता है। इसके अलावा आतंकियों के निशाने पर राज्यों के भीड़-भाड़ वाले इलाके हो सकते हैं। अलर्ट में पंजाब में सिख आतंकवाद को फिर से हवा देने की पाकिस्तान की कोशिश का भी ज़िक्र है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 सुरक्षा बलों से कहा गया है कि वे स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ऐसे किसी भी प्रयास को नाकाम करने के लिए सतर्क रहें।

गृह मंत्रालय के परामर्श में कहा गया है कि खतरा पाकिस्तान स्थित आतंकी समूहों तथा उनके भारतीय संबद्ध संगठनों जैसे इंडियन मुजाहिदीन एवं पूर्व सिमी सदस्यों से है। सभी बलों और राज्य पुलिस को भेजे गए पत्र में मंत्रालय द्वारा भारत के नौसैनिक ठिकानों पर हमले की योजना बनाने में अलकायदा के सक्रिय रूप से लिप्त रहने की जानकारी भी दी गई है।