दिल्ली में गिरफ्तार ISIS के संदिग्ध आतंकी ने पूछताछ में किया खुलासा, करोलबाग में करने वाला था धमाका

पिछले दिनों दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ISIS के एक आतंकी मोहम्मद मुस्तकीम को गिरफ्तार किया था. अब उसने पूछताछ में जो खुलासे किए हैं वह हैरान करने वाले हैं.

दिल्ली में गिरफ्तार ISIS के संदिग्ध आतंकी ने पूछताछ में किया खुलासा, करोलबाग में करने वाला था धमाका

पिछले दिनों दिल्ली में गिरफ्तार किया गया था ISIS का आतंकी

नई दिल्ली:

पिछले दिनों दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने ISIS के संदिग्ध आतंकी मोहम्मद मुस्तकीम को गिरफ्तार किया था. अब उसने पूछताछ में जो खुलासे किए हैं वह हैरान करने वाले हैं. संदिग्ध आतंकी ने स्पेशल सेल को अपनी पूछताछ में बताया कि वो उस दिन करोलबाग (Karolbagh) के भीड़भाड़ वाले इलाके में बम धमाके करने जा रहा था. धमाके से पहले इलाके की रेकी वह पहले कर चुका था. उसने बताया कि धमाके के लिए 2 कुकर में 15 किलो विस्फोटक के साथ IED लगाकर उसने बम को तैयार कर लिया था. उसने बताया कि करोलबाग में कुकर रखकर सिर्फ टाइमर ऑन करना बाकि था. उसके बाद उसका अगला टारगेट फिदायीन हमले का था. 

यह पढ़े: दिल्ली में लोन वुल्फ अटैक और फिदायीन हमला करने की फिराक में था संदिग्ध आतंकी

बता दें कि 23 अगस्त को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने ISIS के संदिग्ध आतंकी मोहम्मद मुस्तकीम उर्फ अब्दुल यूसुफ उर्फ अबू यूसुफ (Abu Yusuf) को गिरफ्तार किया था. उसकी निशानदेही पर स्पेशल सेल की टीम ने उत्तर प्रदेश के बलरामपुर (Balrampur) स्थित उसके घर से भारी मात्रा में विस्फोटक और बम बनाने का सामान बरामद किया था. मुस्तकीम के घर से दो सुसाइड जैकेट, एक सुसाइड बेल्ट, विस्फोटक समेत कई आपत्तिजनक सामान बरामद किया था.

यह पढ़े: दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, यूसुफ की निशानदेही पर ISIS से जुड़े दस्तावेज, झंडा और विस्फोटक बरामद

आतंकी के घर से तीन लिथियम बैटरी, दो सिलेंडर नुमा खाली बॉक्स, एक एम्पीयर मीटर बरामद, दो आयरन ब्लेड, एक दूसरे से जुड़े हुए, जो दोनों तरह से बिजली के तार से जुड़े थे. एक वायर कटर, दो मोबाइल चार्जर, टेबल अलार्म, जो बिजली के तार से कनेक्ट था और एक काला टेप घर से बरामद किया गया है. इस हिसाब से मुस्तकीम से करीब 30 किलो विस्फोटक बरामद हो चुका है. शुक्रवार रात को उससे 2 प्रेशर कुकर में करीब 15 किलो विस्फोटक बरामद हुआ था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: यूसुफ की निशानदेही पर ISIS से जुड़े दस्तावेज, झंडा और विस्फोटक बरामद