इज़रायली PM बेंजामिन नेतन्याहू के बेटे ने ट्वीट की देवी दुर्गा की तस्वीर, मांगनी पड़ी माफी

इज़रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) के बड़े बेटे Yair ने हिंदुओं से मांफी मांगी है. इज़रायली प्रधानमंत्री के बेटे को यह माफी अपने एक "आपत्तिजनक" ट्वीट की वजह से मांगने पड़ी है

इज़रायली PM बेंजामिन नेतन्याहू के बेटे ने ट्वीट की देवी दुर्गा की तस्वीर, मांगनी पड़ी माफी

भारतीयों के आहत होने के बाद नेतन्याहू के बेटे ने मांगी माफी (फाइल फोटो)

जेरूसलम:

इज़रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) के बड़े बेटे Yair ने हिंदुओं से मांफी मांगी है. इज़रायली प्रधानमंत्री के बेटे को यह माफी अपने एक "अपमानजनक" ट्वीट की वजह से मांगने पड़ी है. इस ट्वीट को लेकर कुछ भारतीयों ने उनकी आलोचना की. दरअसल, रविवार को Yair ने ट्विटर पर हिंदू देवी दुर्गा की एक तस्वीर ट्वीट की. इस तस्वीर में देवी दुर्गा के चेहरे की जगह लिएट बेन एरी का चहरा लगाया गया था. एरी बेंजामिन नेतन्याहू के ऊपर चल रहे भ्रष्टचार के मामले में अभियोजक (Prosecutor) हैं.

29 वर्षीय यैर (Yair) सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं और अक्सर अपने पिता की नीतियों का बचाव करते हुए पाए जाते हैं. उनके इस तस्वीर को ट्वीट करने के बाद लोगों ने आपत्ति जताई है. जिसके बाद नेतन्याहू के बेटे ने ट्वीट डिलिट करते हुए माफी मांगी है. 

इज़रायली प्रधानमंत्री के बेटे ने  ट्वीट में लिखा, "मैंने एक पेज से एक मीम ट्वीट किया था, जो कि इज़रायली लोकप्रिय हस्तियों की आलोचना करने वाला था. मुझे इस का बात का पता नहीं था कि यह मीम हिंदुओं की आस्था से जुड़ी एक तस्वीर को भी चित्रित करता है. मेरे भारतीय दोस्तों की प्रतिक्रिया आने के बाद मुझे इस बात का पता चला. जैसे ही मुझे इसका पता लगा मैंने ट्वीट हटा दिया, मैं माफी मांगता हूं" 

नेतन्याहू के बेटे के इस ट्वीट पर ट्विटर यूजर्स की अलग-अलग राय है. कुछ भारतीयों ने इस अपमानजनक ट्वीट के लिए उसकी कड़ी आलोचना की है जबकि अन्य लोगों ने हिंदू धर्म के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं होने को इसकी वजह बताया है. इज़रायल के कुछ लोगों ने अपनी गलती स्वीकार करने और माफी मांगने का साहस दिखाने के लिए Yair की तारीफ की है.

Newsbeep

जेरूसलम की अदालत में इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ धोखाधड़ी, विश्वासघात और घूस लेने के आरोप में मामला चल रहा है. उनका कहा है कि उनके ऊपर लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं. 

वीडियो : नेतन्याहू ने साबरमती आश्रम में चलाया चरखा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com