जानिये किस वजह से इजरायली पुलिसकर्मी लगातार कर रहे हैं केरल के इस शहर का दौरा....

इजरायली पुलिसकर्मी हल्के नीले रंग और पूरी बाजू वाली जो शर्ट पहनते हैं, उसकी सिलाई कन्नूर में एक सिलाई केंद्र में होती है.

जानिये किस वजह से इजरायली पुलिसकर्मी लगातार कर रहे हैं केरल के इस शहर का दौरा....

इजरायली पुलिस की वर्दी के लिए कपड़ा अमेरिका से मंगवाया जाता है.

तिरुवनंतपुरम :

केरल के एक दूरदराज के गांव में गाहे-बगाहे इजरायली पुलिसकर्मी दिखते हैं. इसकी वजह है कि वर्दी में वह हल्के नीले रंग और पूरी बाजू वाली जो शर्ट पहनते हैं, उसकी सिलाई कन्नूर में एक सिलाई केंद्र में होती है. जिले वालियावेलिचम में औद्योगिक पार्क में मारयन अपेरल प्रालि. में सैकड़ों दर्जी काम करते हैं. वह पूरी तन्मयता से इस्राइली पुलिस बल के लिए वर्दी तैयार करते हैं.

वह दोहरी जेब वाली शर्ट तो सिलते ही हैं, बल्कि उन शर्ट की बाजू पर उनके परंपरागत प्रतीक भी लगाते हैं. स्थानीय दर्जी बीते  करीब तीन वर्ष से इजरायली पुलिस को सालाना करीब एक लाख शर्ट की आपूर्ति करते हैं. थोडुफुजा के कारोबारी थॉमस ऑलीक्कल की कंपनी को कुवैत के दमकल विभाग और राष्ट्रीय गार्ड की वर्दी की आपूर्ति का भी ठेका मिला है.

कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि अगर सबकुछ योजनानुसार चला तो मारयन अपेरल जल्द ही फिलीपीन की सेना के लिए भी वर्दी सिलना शुरू करेगी. इजरायली पुलिस की वर्दी के लिए कपड़ा अमेरिका से मंगवाया जाता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com