घर में मिला ISRO वैज्ञानिक का शव, पुलिस ने हत्या का जताया शक, जांच शुरू

एस सुरेश मूल रूप से केरल से थे और वह अपने फ्लैट में अकेले रहते थे. मंगलवार को वह ऑफिस नहीं गए थे. उन्होंने ऑफिस न आने की कोई सूचना भी नहीं दी थी.

घर में मिला ISRO वैज्ञानिक का शव, पुलिस ने हत्या का जताया शक, जांच शुरू

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • इसरो के नेशनल रिमोट सेंसिंग सेंटर से जुड़े एस सुरेश
  • पिछले से साल से हैदराबाद में रह रहे थे वैज्ञानिक
  • बेटा अमेरिका, बेटी दिल्ली, तो पत्नी रहती थी चेन्नई में
हैदराबाद:

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के नेशनल रिमोट सेंसिंग सेंटर (NRSC) से जुड़े एक वैज्ञानिक की उनके अपार्टमेंट में शव मिला है. घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस की शुरुआती जांच में यह पूरा मामला हत्या का लग रहा है लेकिन जांच पूरी होने के बाद ही इसे लेकर साफ तौर पर कुछ कहा जा सकेगा. मृतक वैज्ञानिक की पहचान 56 वर्षीय एस सुरेश के रूप मे की है. बता दें कि एस सुरेश मूल रूप से केरल के रहने वाले थे और वह अपने फ्लैट में अकेले रहते थे. जांच में पता चला है कि मंगलवार को वह ऑफिस नहीं गए थे. और उन्होंने ऑफिस न आने की कोई सूचना भी नहीं दी थी, जिसके चलते उनके सहयोगी ने उन्हें फोन किया, जिसका जवाब न मिलने पर बाद में इसकी सूचना सुरेश की पत्नी को दी गई. बता दें कि उनकी पत्नी चेन्नई के एक बैंक में काम करती हैं. 

Chandrayaan 2: विक्रम लैंडर से संपर्क की खत्‍म हो रही उम्‍मीदों के बीच चंद्रयान-2 को लेकर आया इसरो प्रमुख का बड़ा बयान

एस सुरेश  के सहयोगियों से मिली जानकारी के बाद उनकी पत्नी इंदिरा परिवार के दूसरे सदस्यों के साथ प्लैट पर पहुंचीं तो उन्होंने वहां सुरेश को मृत पाया, जिसके बाद इंदिरा ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की और पाया कि सुरेश को सिर पर किसी भारी चीज से मारा गया था. बाद में शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. 

नोबेल पुरस्कार विजेता वैज्ञानिक का दावा, ISRO मून लैंडर समस्या को सही कर लेगा

इसके बाद पुलिस की जांच टीम ने घटनास्थल से सबूतों को इकट्ठा किया. अधिकारी ने बताया कि वे मामले की जांच के लिए अपार्टमेंट परिसर के सीसीटीवी फुटेज को चेक कर रहे हैं. बता दें कि सुरेश 20 साल से हैदराबाद में रह रहे हैं. पहले उनकी पत्नी भी शहर में ही काम कर रही थीं, लेकिन 2005 में उनका तबादला चेन्नई हो गया. उनका बेटा अमेरिका में है, जबकि बेटी दिल्ली में रहती है.

VIDEO: Chandrayaan 2: ऑर्बिटर ने विक्रम लैंडर का पता लगाया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)