NDTV Khabar

ISRO का 100वां सैटेलाइट लॉन्च; जजों ने उठाए सुप्रीम कोर्ट प्रशासन पर सवाल, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

सुप्रीम कोर्ट के चार वरिष्ठ जस्टिस देश के इतिहास में पहली बार मीडिया के सामने आए, कहा ब्रीफिंग करना मजबूरी ताकि हमें कोई यह न कह सके कि हमने आत्मा को बेच दिया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ISRO का 100वां सैटेलाइट लॉन्च; जजों ने उठाए सुप्रीम कोर्ट प्रशासन पर सवाल, दिन भर की 5 बड़ी खबरें
नई दिल्ली: अगर सुप्रीम कोर्ट को बचाया नहीं गया, तो लोकतंत्र खत्म हो जाएगा. सुप्रीम कोर्ट के चार वरिष्ठ जस्टिस देश के इतिहास में पहली बार मीडिया के सामने आए और यह बात कही. आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा में भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने सौंवां सेटेलाइट लॉन्च करके अंतरिक्ष में सेंचुरी लगा दी. बिहार के बक्सर जिले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले पर कुछ ग्रामीणों ने हमला कर दिया. इससे कुछ सुरक्षा कर्मी घायल हो गए. सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि तमाम कोशिशों के बावजूद जम्मू और कश्मीर में आतंकवादियों की संख्या और आतंकवाद की घटनाएं नहीं घटी हैं. सलमान खान की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' ने 21 दिन में 318.86 करोड़ रु. की कमाई कर ली है.

पहली बार मीडिया के सामने आए SC जज, बोले- अगर सुप्रीम कोर्ट को बचाया नहीं गया, तो लोकतंत्र खत्म हो जाएगा
 
sc judge presser pti 650

सुप्रीम कोर्ट के चार वरिष्ठ जस्टिस देश के इतिहास में पहली बार मीडिया के सामने आए, और कहा कि सुप्रीम कोर्ट का प्रशासन ठीक तरह से काम नहीं कर रहा है, और यदि संस्था को ठीक नहीं किया गया, तो लोकतंत्र खत्म हो जाएगा. सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के बाद वरिष्ठतम न्यायाधीश जस्टिस जे. चेलामेश्‍वर ने जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस मदन लोकुर और जस्टिस कुरियन जोसेफ के साथ मीडिया से कहा, हम चारों मीडिया का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं. किसी भी देश के कानून के इतिहास में यह बहुत बड़ा दिन, अभूतपूर्व घटना है, क्‍योंकि हमें यह ब्रीफिंग करने के लिए मजबूर होना पड़ा है. उन्‍होंने कहा कि हमने यह प्रेस कॉन्‍फ्रेंस इसलिए की, ताकि हमें कोई यह न कह सके कि हमने आत्मा को बेच दिया है.


ISRO का 100वां सैटेलाइट लॉन्च, भारत को अब डिफेंस और कृषि क्षेत्र की मिलेगी तत्‍काल जानकारी
 
isro cartosat 2 launch

आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा में भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने अंतरिक्ष में सेंचुरी लगा दी है. थोड़ी देर पहले श्रीहरिकोटा से इसरो का 100वां सैटेलाइट लॉन्च हुआ. इसरो ने एक साथ 31 सैटेलाइट अंतरिक्ष में लॉन्‍च किए. PSLV C-40 अपने साथ सबसे भारी कार्टोसैट 2 सीरीज के उपग्रह के अलावा 30 दूसरी सैटलाइट भी अंतरिक्ष में ले गया है. इसमें एक भारतीय माइक्रो सैटेलाइट और एक नैनो सैटेलाइट के अलावा 28 छोटे विदेशी उपग्रह हैं. इसरो के वैज्ञानिक एएस किरण ने बताया कि पिछले पीएसएलवी लॉन्च के दौरान हमें समस्याएं हुईं थी और आज जो हुआ है उससे यह साबित होता है कि समस्या को ठीक से देखा गया और उसमें सुधार किया गया. देश को इस नए साल का उपहार देने के लिए शुभकामनाएं. आपको बता दें कि चार महीने पहले 31 अगस्त 2017 इसी तरह का एक प्रक्षेपास्त्र पृथ्वी की निम्न कक्षा में देश के आठवें नेविगेशन उपग्रह को वितरित करने में असफल रहा था. पीएसएलवी-सी40 वर्ष 2018 की पहली अंतरिक्ष परियोजना है.

बिहार के बक्सर में सीएम नीतीश कुमार के काफिले पर हमला, सुरक्षाकर्मियों को आई चोटें
 
nitish convoy attacked

बिहार के बक्सर जिले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले पर कुछ ग्रामीणों ने हमला कर दिया. मुख्यमंत्री यहां 'विकास समीक्षा यात्रा' के दौरान पहुंचे थे. मुख्यमंत्री के काफिले पर पथराव किया गया. उन्हें सुरक्षित निकाल लिया गया, लेकिन काफिले में शामिल कुछ सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्रामीण चाह रहे थे कि मुख्यमंत्री दलित बस्ती का दौरा करें, जिसे लेकर सहमति न बन पाने के चलते नाराज लोगों ने पथराव किया. गांव के लोगों का कहना था कि विकास केवल मुख्यमंत्री को दिखाने के लिए हुआ, गांव के ही दूसरे हिस्सों में कोई काम नहीं हुआ. घटना के बाद सीएम नीतीश कुमार को गांव से सुरक्षित निकालकर वहां से दो किलोमीटर दूर एक फॉर्म पर ले जाया गया, जहां  उनकी एक सभा होनी थी.

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा, पाकिस्तान आतंकवादी भेजता रहेगा, आप मारोगे, वह और भेज देगा
 
bipin rawat

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने आज दिल्ली में कहा कि तमाम कोशिशों के बावजूद जम्मू और कश्मीर में आतंकवादियों की संख्या और आतंकवाद की घटनाएं नहीं घटी हैं. उन्होंने कहा कि बुरहान वानी के बाद जो हालात बिगड़े थे वह साउथ कश्मीर में बिगड़े थे. इंसर्जेंसी जब बिल्ट अप एरिया में होती है तो बहुत मुश्किल होती है. हमारा ह्यूमन राइट रिकॉर्ड बहुत अच्छा है, अगर आतंकी किसी घर में छुपा होता है तो वह घबराया हुआ होता है जिसके चलते वह फायर करता है और हमारी कैसुअल्टीस हो जाती है.

Tiger Zinda Hai Box Office Collection Day 21: सलमान खान की दबंगई कायम, तोड़ डालेंगे Bajrangi Bhaijaan का रिकॉर्ड
 
salman khan tiger zinda hai

सलमान खान की 'टाइगर जिंदा है' ने बॉक्स ऑफिस के साथ ऐसा कमिटमेंट कर लिया है कि वे कई रिकॉर्ड ध्वस्त करने की दिशा में कदम बढ़ा रही है. सलमान खान का बॉक्स ऑफिस पर अपने आप से ही मुकाबला है. 'टाइगर जिंदा है' ने 21 दिन में 318.86 करोड़ रु. की कमाई कर ली है. फिल्म ने इस गुरुवार को 2.12 करोड़ रु. कमाए. इस तरह फिल्म तीन हफ्तों में इस आंकड़े को छू चुकी है. पहले हफ्ते फिल्म ने 206.04 करोड़ रु., दूसरे हफ्ते 85.51 करोड़ रु. और तीसरे हफ्ते 27.31 करोड़ रु. की कमाई की. ये कमाई भारतीय बॉक्स ऑफिस पर है.

टिप्पणियां
 VIDEO: सुप्रीम कोर्ट के जज ने कहाख्‍ दो महीने के हालात के चलते प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करनी पड़ी




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
 Share
(यह भी पढ़ें)... ब्‍लॉग : अनिल मानहानि अंबानी की जय हो...

Advertisement