इच्छाशक्ति से हर मसला सुलझा सकते हैं भारत-पाकिस्‍तान : बासित

इच्छाशक्ति से हर मसला सुलझा सकते हैं भारत-पाकिस्‍तान : बासित

फाइल फोटो : अब्‍दुल बासित

नई दिल्‍ली:

संघर्ष विराम उल्लंघन को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के बीच भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने आज कहा कि उनका देश भारत के साथ संबंधों को सुधारने के लिए प्रतिबद्ध है और दोनों देशों में 'इच्छा शक्ति' हो तो सभी आपसी मुद्दे सुलझाए जा सकते हैं।

उन्होंने ईद के मौके पर यहां फतेहपुरी मस्जिद के इमाम से मिलने के बाद कहा, 'हम उम्मीद करते हैं कि दोनों देशों के बीच संबंध सुधरेंगे और अगर दोनों पक्षों के पास इच्छाशक्ति हो तो कोई कारण नहीं है कि गरीबी, निरक्षरता और बीमारी जैसे हमारे मुद्दों का हल न हो।'

बासित ने कहा, 'पाकिस्तान मुद्दों के हल के लिए संबंधों में सुधार के लिए हमेशा प्रतिबद्ध रहा है।' पाकिस्तानी उच्चायुक्त की यह टिप्पणी संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं के कारण सीमा पर बढ़े तनाव के बीच आई है।

भारत ने अकारण गोलीबारी और सीमा पार आतंकवाद का 'करारा' जवाब देने की चेतावनी दी है।

दोनों देश एक दूसरे पर अपने राजनयिकों एवं अधिकारियों को काम के लिए वीजा नहीं देने का आरोप लगाने के साथ 'वीजा लड़ाई' में भी उलझे हुए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत का कहना है कि पाकिस्तान ने उसके एक नौसिक अताशे समेत 12 अधिकारियों को वीजा नहीं दिया। वहीं, पाकिस्तान ने कहा कि उसने हाल में भारतीय अधिकारियों को काम के लिए कई वीजा जारी किए, लेकिन भारत ने ऐसा एक भी वीजा जारी नहीं किया।